संगीत सोम की ताजमहल टिप्पणी पर ममता बनर्जी बिफरी

संगीत सोम की ताजमहल  टिप्पणी पर ममता बनर्जी बिफरीपं. बंगाल की मुख्यमत्री ममता बनर्जी।

कोलकाता (भाषा)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ताजमहल के बारे में विवादास्पद बयान देने को लेकर भाजपा विधायक संगीत सोम की आज आलोचना की और कहा कि वह दिन दूर नहीं है जब यह भगवा दल इतिहास के पुनर्लेखन के लिए देश का नाम बदलने का प्रयास करेगा। उन्होंने भगवा दल को राजनीतिक एजेंडे की खातिर विभाजनकारी बयान देने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

उत्तर प्रदेश के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम ने ताजमहल का निर्माण करवाने वाले मुगल बादशाह शाहजहां के बारे में इतिहास से उलट बयान देकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने आक्रमणकारी बाहरी लोगों के महिमामंडन का आरोप लगाते हुए दावा किया कि भाजपा सरकार इतिहास बदलेगी।

संगीत सोम ने कहा है कि इसे एक ऐसे बादशाह ने बनवाया, जिसने अपने पिता को बंदी बनाया और हिंदुओं पर अत्याचार किए। वहीं, इतिहास यह कहता है कि मुगल बादशाह शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज महल की याद में ताजमहल का निर्माण कराया था और उसके पुत्र औरंगजेब ने उसे अंतिम समय तक बंदी बनाए रखा था।

यह भी पढ़ें

ताजमहल भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा : भाजपा विधायक

यह भी पढ़ें

ताजमहल पर संगीत सोम के बयान पर ओवैसी ने उठाया सवाल कहा, लालकिले के बारे में क्या कहना है

यह भी पढ़ें

ताजमहल को लेकर चल रहे विवाद के बीच आगरा जाएंगे योगी, ताज प्रोजेक्ट की करेंगे समीक्षा

भाजपा नेता के बयान की निंदा करते हुए ममता ने कहा, जितना कम हम भाजपा नेताओं के बारे में बोलें, उतना ही अच्छा है। मैं उनके बयानों पर बोलने में शर्मिंदा महसूस करती हूं। वे कोई विकास कार्य नहीं कर रहे हैं, वे राजनीतिक एजेंडे की खातिर बस ऐसे विभाजनकारी बयान दे रहे हैं, हम लोगों को बांटने में यकीन नहीं करते।

राजनीति से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

Share it
Top