Top

कांग्रेस और महामिलावटी लोगों ने 'हुआ तो हुआ' के आधार पर देश चलाया- मोदी

कांग्रेस और महामिलावटी लोगों ने हुआ तो हुआ के आधार पर देश चलाया- मोदी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश राज्य के गाज़ीपुर जिले में चुनावी रैली करने पहुंचे। आरटीआई मैदान में आयोजित इस सभा में भाजपा प्रत्याशी मनोज सिन्हा के समर्थन में प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को सम्बोधित किया।

प्रधानमंत्री ने कहा, चाहे भ्रष्टाचार से लड़ने का मामला हो या फिर आतंकवाद और नक्सलवाद से निपटने का काम। 5 वर्ष में आपके प्यार और समर्थन से मैं राष्ट्रहित में बड़े और कड़े फैसले ले पाया हूं। गांव में सड़कें बन रही हैं, हाईवे के काम चल रहे है, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बन रहा है, रेलवे का अभूतपूर्व काम हुआ है। आज गाजीपुर, पूर्वांचल सहित समूचा पूर्वी भारत विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहा है।

भारत में सोलह्वीं लोकसभा के चुनाव चल रहे हैं। सात चरणों में होने वाले इन चुनावों की शुरूआत 11 अप्रैल 2019 से हुई। पांच चरणों के चुनाव पूरे हो चुके हैं और 19 मई 2019 को आखिरी चरण के चुनाव के साथ मतदान समाप्त हो जाएंगे। लोकसभा चुनावों का परिणाम 23 मई को घोषित होगा।

भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ये चुनाव लड़ रही है, तो वहीं प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस का नेतृत्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं।

गाज़ीपुर सीट पर पिछली लोकसभा में भाजपा के मनोज सिन्हा ने जीत हासिल की थी। इससे पहले साल 1996 और 1999 में भी मनोज सिन्हा गाज़ीपुर से सांसद रहे हैं। इस लोकसभा में गाज़ीपुर से भाजपा प्रत्याशी मनोज सिन्हा का सामना सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी अफज़ल अंसारी से है। वहीं कांग्रेस की तरफ से अजीत प्रताप कुशवाह चुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी- 'महामिलावट' सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की ज़रूरत

नरेन्द्र मोदी आगे कहते हैं, देश का किसान, अधूरी सिंचाई परियोजनाओं की वजह से पानी के लिए परेशान होता रहा, ये महामिलावटी कहते रहे- हुआ तो हुआ। राष्ट्र के विकास पर ध्यान देने की इन्होंने कभी नहीं सोची। कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों ने तीन शब्दों के आधार पर देश चलाया है, उनका मंत्र है - "हुआ तो हुआ''।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस पूरे चुनाव के दौरान सपा-बसपा वाले मेरी जाति को लेकर हमले करते रहे हैं। मैं पिछड़ी जाति में पैदा जरूर हुआ, लेकिन देश के हर पिछड़े को, हर गरीब को, अगड़ा बनाने के लिए दिन-रात प्रयास कर रहा हूं। अब तो गांव-गांव में डाकघर बैंक की सेवा देना शुरू कर रहे हैं। अब छोटे से छोटे किसान के बैंक खाते में सीधा पैसा आ रहा है, बीज और खाद के लिए उन्हें परेशान नहीं होना पड़ रहा है।

मोदी कहते हैं इन महामिलावटी लोगों की सच्चाई देखने के बाद 2014 में आपने इस सेवक को अपनी सेवा करने का सम्मान दिया। बिना भेदभाव भी विकास हो सकता है, सबका साथ-सबका विकास हो सकता है, ये हमने करके दिखाया है। कांग्रेस, सपा और बसपा ने हमेशा सिर्फ अपने परिवारों के विकास के बारे में ही सोचा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये जो अवार्ड वापसी गैंग थी, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि अलवर की बेटी के साथ बलात्कार होने पर भी आपकी गैंग चुप क्यों बैठी है। राजस्थान में भी चुनाव थे इसलिए वहां की कांग्रेस सरकार, उस बिटिया को न्याय दिलाने के बजाय चुनाव बीतने का इंतजार करती रही। यही कांग्रेस के न्याय की सच्चाई है।

"बीते दो-तीन दिन से राजस्थान के अलवर की एक खबर आप पढ़ रहे होंगे। वहां एक दलित बेटी के साथ दो हफ़्ता पहले कुछ दरिंदों ने बलात्कार किया लेकिन उन दरिंदों को पकड़ने के बजाय, वहां की पुलिस, वहां की कांग्रेस सरकार इस केस को ही छिपाने-दबाने में जुट गई" - मोदी ने आगे कहा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, "हमारी सरकार ने बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के लिए फांसी तक की सज़ा का प्रावधान किया है। महिला हितों और महिलाओं की सुरक्षा के प्रति हम पूरी तरह संवेदनशील हैं। आजादी के बाद हमारी पहली ऐसी सरकार है जिसने महिलाओं के लिए इतने काम किए हैं।"

ये भी पढ़ें- अंबेडकर नगर में पीएम मोदी- बसपा ने अंबेडकर के विचारों के विपरीत काम किया

मोदी कहते हैं कि विकास और राष्ट्र को लेकर हमारी भावना मजबूत रहे इसके लिए दिल्ली में मजबूत सरकार फिर से बनानी है। हर बूथ पर आपको कमल खिलाना है। देश के एक बड़े हिस्से ने इन स्वार्थियों को पहचान लिया है। इनके पास सिर्फ पीएम बनने के सपने हैं, देश के लिए कोई विजन नहीं है। ये लोग 20वीं सदी वाली, समाज को बांटने वाली, अफवाहों और बाहुबल की राजनीति ही करना चाहते हैं।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.