खुदकुशी कर चुके किसानों के घर से होकर गुजरनी चाहिए रथ यात्रा : शिवसेना

खुदकुशी कर चुके किसानों के घर से होकर गुजरनी चाहिए रथ यात्रा : शिवसेना

मुंबई (भाषा)। विधानसभा चुनाव से पहले प्रस्तावित "रथयात्रा" को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पर कटाक्ष करते हुए शिवसेना ने कहा कि यह आत्महत्या कर चुके किसानों के घरों से होकर गुजरनी चाहिए।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने यह भी कहा कि उनकी इस बात में दिलचस्पी नहीं है कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा लेकिन उसकी प्राथमिकता किसानों की कठिनाइयों को समाप्त करने की है। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की अपनी मांग दोहराते हुए शिवसेना ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के इस मुद्दे पर "रथयात्रा" निकाले हुए 25 साल बीत गए हैं लेकिन भगवान राम अब भी वनवास में हैं।

यह भी पढ़ें- आप बीती: इमरजेंसी की वो रात याद कर कांप जाती है रूह, जबरन नसबंदी और नोचे जाते थे नाखून

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र "सामना" के संपादकीय में कहा है कि राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह स्वीकार किया कि चार साल में 12,000 से अधिक किसानों ने आत्महत्या की है। पार्टी ने कहा कि उनके परिवारों की शिकायतों को समझने के लिये रथयात्रा इन 12000 किसानों के घरों से होकर गुजरनी चाहिये। राज्य भर के किसान कष्ट में हैं। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने पिछले सप्ताह कहा था कि फडणवीस कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए राज्य भर में रथयात्रा करेंगे।

यह भी पढ़ें- "पहले बच्चा खोया, अब पुलिस ने हम लोगों पर ही दर्ज किया मुकदमा"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top