इस्तीफा देने के एक महीना बाद बोले राहुल गांधी- 'मैं अब अध्यक्ष नहीं'

संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि नए अध्यक्ष के लिए चुनाव एक महीने पहले ही हो जाना चाहिए था।

इस्तीफा देने के एक महीना बाद बोले राहुल गांधी-

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एक महीने दस दिन के बाद राहुल गांधी ने कहा है कि वह अब अध्यक्ष नहीं हैं और कांग्रेस वर्किंग कमेटी को जल्द से जल्द अध्यक्ष का चुनाव करना चाहिए। संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि नए अध्यक्ष के लिए चुनाव एक महीने पहले ही हो जाना चाहिए था।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए उन्हें अधिकृत कर दिया था।

लेकिन इसके बाद से गांधी लगातार इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। हालांकि पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे आग्रह किया है कि वह कांग्रेस का नेतृत्व करते रहें। पार्टी के कई समर्थक भी दिल्ली मुख्यालय आकर उनसे इस्तीफा वापस लेने की अपील कर रहे हैं। वहीं राहुल के समर्थन में पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दिया है।

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी के बाद पार्टी के वयोवृद्ध नेता मोतीलाल वोरा कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं। हालांकि मोतीलाल वोरा ने ऐसी किसी भी खबर से इनकार किया है।

यह भी पढें- राहुल गांधी के समर्थन में इस्तीफों का सिलसिला जारी, एससी विभाग के प्रमुख नितिन राउत ने पद छोड़ा

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top