WORLD CUP 2019: वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 7 विकेट से दी मात

क्रिकेट वर्ल्ड कप का आज दूसरा मैच पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच हुआ। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही।

WORLD CUP 2019: वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 7 विकेट से दी मात

लखनऊ। क्रिकेट वर्ल्ड कप का आज दूसरा मैच पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच हुआ। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही। वेस्टइंडीज के गेदबाजों के कहर के आगे पाकिस्तान की पूरी टीम 21.4 ओवरों में 105 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज वेस्टइंडीज की गेदबाजी के आगे टिक नहीं पाया। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम और फखर जमा ने सबसे ज्यादा 22-22 रन बनाए।

वेस्टइंडीज का शानदार प्रदर्शन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम ने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की 34 गेंदो में 50 रन की पारी की बदौलत महज 13.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। गेल के अलावा हेटमेयर ने भी 34 रनों की पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से ओशेन थॉमस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा विकेट लिया। थॉमस ने 5.4 ओवर में 27 रन देते हुए सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। थॉमस के अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने 5 ओवर में 42 रन देते हुए 3 विकेट झटके। आंद्रे रसल ने 2 तो शेल्डन कॉटरेल ने एक विकेट अपने नाम किया

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया, इस बार हम क्रिकेट को शर्मिंदा नहीं होने देंगे

पाकिस्तान की खराब शुरूआत

पाकिस्तान की ओर पारी की शुरू करने फखर जमान और इमाम उल हक की जोड़ी उतरी। इस जोड़ी शुरूआती ओवरों में तेजी से रन बनाने की कोशिश की। तीसरे ओवर के आखिरी गेंद पर इमाम उल हक शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश में विकेट गंवा बैठे। इमाम केवल दो रन बना सके गेंद उनके ग्लव्स को छूकर शाई होप के दस्तानों शाई होप के दस्तानों में समा गई। फॉर्म में नजर आ रहे फखर जमां भी छठवें ओवर की पांचवीं गेंद गेंद पर बोल्ड हो गए। फखर बेहद दुर्भाग्यशाली तरीके से आउट हुए। रसेल की बाउंसर फखर जमान के हेलमेट पर लगने के बाद सीधे स्टंप्स पर जा लगी, जिससे उसे पवेलियन वापस लौटना पड़ा। इसके बाद तो पाकिस्तान के विकेटों के गिरने की झड़ी लग गई। फिलहाल सरफराज अहमद की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम इस समय अच्छे दौर से नहीं गुजर रही है। पाकिस्तान को अभ्यास मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से भी हार का सामना करना पड़ा था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top