G-20 Summit में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा

G-20 Summit: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद का किसी भी जरिये से समर्थन बंद करने की जरूरत है। यह सिर्फ निर्दोषों की ही हत्या नहीं करता बल्कि आर्थिक विकास और सामाजिक स्थिरता को भी बुरी तरह प्रभावित करता है।

G-20 Summit में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 सम्मेलन में कहा है कि आतंकवाद मानवता के लिये सबसे बड़ा खतरा है। यह ना सिर्फ बेगुनाहों की हत्या करता है बल्कि आर्थिक विकास और सामाजिक स्थिरता को भी बुरी तरह प्रभावित करता है।

जापान के ओसाका शहर में ब्रिक्स नेताओं की अनौपचारिक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद का किसी भी जरिये से समर्थन बंद करने की जरूरत है। यह सिर्फ निर्दोषों की ही हत्या नहीं करता बल्कि आर्थिक विकास और सामाजिक स्थिरता को भी बुरी तरह प्रभावित करता है।

प्रधानमंत्री जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये ओसाका पहुंचे हैं। उन्होंने ब्राजील का राष्ट्रपति चुने जाने पर जेयर बोल्सोनारो को बधाई दी और ब्रिक्स परिवार में उनका स्वागत किया। ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) नेताओं की मुलाकात के दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका का राष्ट्रपति चुने जाने पर सिरिल रामफोसा को भी बधाई दी।

अपने भाषण में पीएम मोदी ने विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) को मजबूत बनाने, संरक्षणवाद से लड़ने, ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करने और साथ मिलकर आतंकवाद से लड़ने की जरूरत पर बल दिया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top