Top

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत

यूपी में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से 16 लोगों की मौत हो गई है। कई लोगों के झुलसने की भी सूचना निकल कर सामने आ रही है।

Mohit ShuklaMohit Shukla   24 Jun 2019 2:14 PM GMT

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत

लखनऊ (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश में सोमवार को आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गयी। हरदोई में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 जबकि सीतापुर में 2 लोगों की मौत हो गयी।

मौसम विभाग ने पहले ही बताया था कि सोमवार को प्रदेशभर में भारी बारिश हो सकती है। अमेठी, बलरामपुर, गाजीपुर, जालौन में दो-दी जबकि गोंडा, फतेहपुर, बदायूं में एक-एक व्यक्ति की जान चली गयी।

सीतापुर में मरने वाले सभी एक ही परिवार के


यूपी के सीतापुर में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई है। हादसे में दो लोगों के झुलसने की भी सूचना निकल कर सामने आ रही है। घटना के तुरंत बाद सीतापुर एसडीएम और कोतवाल ने मौके पर पहुंच शवों का पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। घायलों को नजदीकी सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।।

सीतापुर जनपद के थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी काजी कमाल पुर के अंतर्गत पड़ने वाला आलमपुर गांव में सोमवार को बारिश के साथ तेज आंधी भी आई। गांव में अकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई है। गांव के निवासी मनोहर ने अपना मकान गांव के बाहर खेतों में बना रखा है। दोपहर करीब दो बजे तेज बारिश के साथ बिजली ठीक उनके घर के ऊपर गिर गई। घटना के वक्त घर के अंदर रोशन पुत्र मनोहर (35), नेहा पुत्री राकेश(12) , मनोहर पुत्र कंधई(60), कांती पुत्री रोशन(13) मौजूद थे। जिसमें रोशन और नेहामौके पर ही दम तोड़ दिया।एक ही परिवार के दो लोगों की मौत और दो लोगों के घायल होने से क्षेत्र में शोक की लहर है। सभी पीड़ित परिवार के साथ को अपनी सहानभूति जता रहे है।

ये भी पढ़ें-FACT CHECK: रामपुर के SP ने रेपिस्‍ट को मारी गोली, सच्‍चाई कुछ और है

घटना को लेकर क्षेत्र में सनसनी का माहौल

तेज धमाके की आवाज सुनते ही सभी गांव वाले घटना स्थल पर पहुच गए। जहां से उक्त दोनों घायलों को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार श्रीराम,थानाध्यक्ष राय साहब दिवेदी,कानूनगो प्रदुमन तिवारी,लेखपाल दीपराज,व अंजनी सिंह सहित तमाम अधिकारी पुलिस बल मौके पर पहुच गए।घटना को लेकर आलमपुर गांव के साथ पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.