World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले मध्यक्रम की पहेली सुलझाना चाहेगा भारत

विराट कोहली की टीम शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले विश्व कप के अंतिम ग्रुप मैच में उम्मीद करेगी कि महेंद्र सिंह धोनी सेमीफाइनल से पहले फार्म हासिल कर लें।

World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले मध्यक्रम की पहेली सुलझाना चाहेगा भारत

लखनऊ। विश्व कप 2019 में जीत की लय के बावजूद टीम इंडिया का मध्यक्रम अब भी चिंता का विषय बना हुआ है। विराट कोहली की टीम शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले विश्व कप के अंतिम ग्रुप मैच में उम्मीद करेगी कि महेंद्र सिंह धोनी सेमीफाइनल से पहले फार्म हासिल कर लें।

पहले ही अंतिम चार में दूसरा स्थान पक्का कर चुकी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत से अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच सकती है बशर्ते आस्ट्रेलिया पहले ही बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच में हार जाए।

भारत के लिए मध्यक्रम की पहेली अब भी अनसुलझी हुई है। उप कप्तान रोहित शर्मा 544 रन के साथ भारत के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस दौरान रिकार्ड बराबरी वाले चार शतक भी जड़े हैं।

कप्तान कोहली के लिए भी यह विश्व कप काफी अच्छा रहा है। उन्होंने पांच अर्धशतक के साथ 400 से अधिक रन बनाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम थोड़ा प्रयोग भी कर सकती है और कुछ अन्य टीम संयोजन आजमा सकती है। रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया जा सकता है।

टीम से जुड़े मयंक अग्रवाल को छोड़कर जडेजा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें विश्व कप में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है लेकिन श्रीलंकाई टीम में बायें हाथ के अधिक खिलाड़ियों को देखते हुए इसकी संभावना नहीं दिख रही है।

कोहली ने अभी तक धोनी को ऊपरी क्रम में भेजने की ओर संकेत नहीं किया है। यह चतुराई भरी योजना हो सकती है अगर पूर्व कप्तान धोनी को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कराई जाए जबकि पावर हिटर जैसे ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या निचले क्रम में अपना नैसर्गिक खेल दिखाएं।

जसप्रीत बुमराह (14 विकेट) की अगुवाई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण को मोहम्मद शमी (14 विकेट) का पूरा सहयोग मिला है और सेमीफाइनल से पहले इन्हें कुछ आराम देना आदर्श स्थिति होगी। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा। टीमें इस प्रकार हैं-

भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा और केदार जाधव।

श्रीलंका- दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसाल मेंडिस, कुसाल परेरा, लाहिरु थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा, जीवन मेंडिस, धनंजया डि सल्विा, कासुन राजिता, इसुरु उदाना, सूरंगा लकमल, मिलिंडा सिरीवर्धने, जेफरी वांडरसे, तिसारा परेरा और अवष्किा फर्नांडो।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top