सांसद जी हुए गायब, ढूंढने वाले को 5100 रुपए का इनाम

सांसद जी हुए गायब, ढूंढने वाले को 5100 रुपए का इनामगाँव कनेक्शन, gaon connection, allahabad,

इलाहाबाद। जनपद के मेजा ब्लॉक के किसानों को शक है कि जनपद के सांसद श्यामा चरण गुप्ता गुम हो गए है और ऐसे में किसानों ने अपने सांसद को ढूंढना शुरू कर दिया है और ढूंढनें वाले को किसान 5100 रुपए इनाम भी दे रहें। 

इलाहाबाद जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर मेजा ब्लॉक के लपर क्षेत्र के करीब 25 गाँवों के किसानों का कहना है कि चुनाव के बाद सांसद जी ने इस क्षेत्र का एक भी दौरा नहीं किया है दो साल होने को आये हैं पर हमारे गाँव सांसद अब तक नहीं आये हैं। लपक चेरत के गाँव में पेयजल, सिंचाई के लिए पानी और सड़क सबसे बड़ी समस्या है।

इस क्षेत्र के कौहट गाँव के निवासी आरबी सिंह (32 वर्ष) कहते हैं, ''हम लोग अपने इलाहाबाद के सांसद श्यामा चरण गुप्ता जी जो ढूढ़ रहे है और हमारे पूरे गाँव ने चंदा लगा कर 5100 रुपया भी इक्कठा कर लिया है, जो कोई भी आ कर हमे सांसद जी का पता बता दे और सांसद जी से मिलवा दे तो हम उसे ये राशि इनाम में दे देंगे, अभी तक सांसद ने हमारे गाँव का एक भी दौरा नहीं किया, सिर्फ वोट मांगने के लिए आये थे। जीतने के बाद से आज तक उनका कोई पता नहीं चला है।"

लपर क्षेत्र टोंस नदी के किनारे बसे हुए गाँवों के किसानों को सिंचाईं की बहुत परेशानी है। पहले धान की फसल खऱाब हो गयी और अब बिना पानी के गेहूं की भी फसल खऱाब हो सकती है। गाँव के ही वनवारी लाल पटेल का कहना है, ''सांसद जी चुनाव होने के बाद से आज तक इस क्षेत्र में नहीं आये हैं, हम लोग बस एक बार चाहते हैं कि सांसद जी यहां का दौरा करें, शायद उनके आने से ही हमारी फसलें हरी हो जाये।"

क्षेत्र के किसानों का बस यही कहना है कि अगर हमें सांसद को अपने मतों से जिताया है तो उन्हें भी हमारी खबर रखनी चाहिए, सबका साथ सबका विकास उन्हीं की सरकार का नारा है पर असल में ऐसा नहीं दिख रहा है। पाल पट्टी गाँव के त्रिवेणी सिंह कहते हैं, ''सांसद जी को देखने के लिए सब इच्छुक हैं पर उनका कोई पता नहीं चल रहा ना जाने वो कहां किस जिले में रह रहे हैं, अगर वे एक बार यहाँ का दौरा कर ले तो हम लोगो को भी शांति हो जाए।" 

Tags:    India 
Share it
Top