SAARC मीटिंग में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएंगे राजनाथ सिंह

SAARC मीटिंग में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएंगे राजनाथ सिंहSAARC मीटिंग में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएंगे राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। इस साल SAARC मीटिंग में शामिल होने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह 3 अगस्त को पाकिस्तान के इस्लामाबाद जाएंगे। जम्मू-कश्मीर में बढ़ते तनाव और पठानकोट एयरबेस पर हमले के बाद किसी केंद्रीय मंत्री का ये पहला पाकिस्तान दौरा है। SAARC में भारत की हमेशा से ही बड़ी भूमिका रही है। पड़ोसी देशों के साथ बातचीत और सहयोग को कायम रखने के लिए भारत सरकार सार्क के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी निभा रही है।

अंग्रेज़ी अख़बार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी ख़बर के मुताबिक गृह मंत्री दो दिन के लिए पाकिस्तान जाएंगे। राजनाथ सिंह और पाकिस्तान की नवाज़ शरीफ सरकार के बीच द्विपक्षीय बातचीत होने की भी संभावना है। पिछले दिनों, पाकिस्तान ने हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी बुरहान को शहीद बताया था। उसके मारे जाने पर Black-Day मनाया और कश्मीर घाटी में भड़काने का काम भी किया।

पाकिस्तान के पीएम नवाज़ शरीफ के पाकिस्तान कश्मीर के लोगों को अपना समर्थन देने के जवाब में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के PM नवाज़ शरीफ को दो टूक कहा था कि कश्मीर कभी भी पाकिस्तान को नहीं मिल पाएगा, पाकिस्तान को कश्मीर में आतंकवाद फैलाना बंद कर देना चाहिए।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top