सीएससी पर है एंटी रैबीज वैक्सीन का टोटा

सीएससी पर है एंटी रैबीज वैक्सीन का टोटाजनपद के कई स्वास्थ्य केंद्रों पर आज भी दवा व चिकित्सक नहीं हैं, जिससे मरीजों को खासी परेशानी होती है।

फैजाबाद। जनपद के कई स्वास्थ्य केंद्रों पर आज भी दवा व चिकित्सक नहीं हैं, जिससे मरीजों को खासी परेशानी होती है। यहां के कुछ स्वास्थ्य केंद्रों पर तो रैबीज तक के इंजेक्शन नहीं हैं। जिले के सोहावल तारून व खंडासा में सीएससी केंद्र स्थापित है, जहां पर चिकित्सकों के साथ-साथ दवाओं की भी कमी रहती है, जिससे मरीजों को बाहर से दवा खरीदनी पड़ती है।

स्वास्थ्य से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

खंडासा के सीएससी में रैबीज इंजेक्शन भी नहीं रहता। पिछले एक महीने में कई मरीजों को रैबीज का इंजेक्शन निजी चिकित्सकों से लगवाना पड़ा।

राम अभिलाख (40 वर्ष) बताते हैं, “यहां पर सुविधा न मिलने के कारण हम लोगों को निजी डॉक्टरों से महंगे दामों पर इलाज कराना पड़ता है।” क्षेत्र के गद्दों पुर की सीएचसी को तीन वर्ष से चिकित्सक का इंतजार है, जिसकी वजह से मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यहां के मरीजों को 30 किलोमीटर दूर जिला अस्पताल में जाकर इलाज कराना पड़ता है।

स्थानीय निवासी रवि सिंह (30 वर्ष) बताते हैं, “कुछ साल पहले चिकित्सा की तैनाती की गई थी, लेकिन कुछ दिन रहने के बाद उनका तबादला हो गया,जिसके बाद से अन्य चिकित्सक की तैनाती नहीं की गई है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रसन्न कुमार ने बताया कि एंटी रैबीज की इंजेक्शन जल्द ही मंगाया जा रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top