शिवसेना ने भारत लौटते ही जाकिर नाइक को गिरफ्तार करने की मांग की

शिवसेना ने भारत लौटते ही जाकिर नाइक को गिरफ्तार करने की मांग कीgaonconnection

मुंबई (भाषा)। शिवसेना ने मंगलवार को मांग की कि विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को सउदी अरब से भारत लौटते ही गिरफ्तार किया जाए और उनके 'पीस टीवी' नेटवर्क को बंद दिया जाए।

राजग के सहयोगी दल को यह भी लगता है कि जाकिर नाइक का सामाजिक कार्य जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर की गतिविधियों की तरह है। इन ख़बरों के सामने आने के बाद लोगों में उनके प्रति नाराजगी है कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में पिछले दिनों एक रेस्तरां में भयावह आतंकी हमले को अंजाम देने वाले कुछ उग्रवादी नाइक के कथित भडकाऊ भाषणों से प्रेरित थे।

नाइक ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को हालांकि खारिज कर दिया है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में कहा है कि जिस तरह पाकिस्तान में रह रहे अजहर मसूद जैसे उन्मादी खुलेआम जहर उगलते हैं, उसी तरह जाकिर नाइक जैसे लोग शांति के नाम पर अपने सामाजिक कार्य की आड़ में अपने इरादों को अंजाम देते हैं। नाइक पिछले कई साल से राष्ट्र विरोधियों को संरक्षण देते रहे हैं और ढाका में नरसंहार के बाद उनके द्वारा दिए जा रहे शांति के उपदेशों की असलियत उजागर हो गई है।''

नाइक को अपनी गतिविधियां जारी रखने की अनुमति देने के लिए महाराष्ट्र सरकार और केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए शिवसेना ने संपादकीय में कहा है कि नाइक को उसी कोठरी में रखा जाना चाहिए जहां पहले मुंबई हमले के दोषी अजमल कसाब को रखा गया था।

शिवसेना ने संपादकीय में कहा, ‘‘पीस टीवी वास्तव में प्रचारक टीवी है। केद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और महाराष्ट्र की देवेन्द्र फडणवीस सरकार को साहस दिखाना चाहिए और इस चैनल की समस्त मशीनरी को नष्ट कर देना चाहिए।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top