शराब की अवैध फैक्ट्री पकडऩे के एक घंटे बाद लगी आग

शराब की अवैध फैक्ट्री पकडऩे के एक घंटे बाद लगी आगगाँव कनेक्शन

प्रतापगढ़। एसटीएफ इलाहाबाद ने देशी और विदेशी का अवैध निर्माण करने वाली फैक्ट्री में पहुंच 75 लाख से ज्यादा कीमत की शराब बरामद की। शराब पकडऩे के एक घंटे के बाद फैक्ट्री में आग लग गयी, जिसमें सब कुछ जल गया। मामला कुण्डा तहसील के आजाद नगर गाँव का है, जहां पर पिछले कई महीनों से नकली शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। एसटीएफ इलाहाबाद, स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने आजाद नगर गाँव में छापा मारा। अवैध रूप से चल रही शराब फैक्ट्री में कई कंपनियों के होलोग्राम लगी हुई 2500 पेटी देशी और 50 पेटी विदेशी शराब पकड़ी गयी, जिसकी कीमत 75 लाख से ज्यादा बतायी जा रही है।

पुलिस व आबकारी टीम द्वारा एक फरवरी को दोपहर 12 बजे इस अवैध शराब की बरामदगी के बाद लगभग एक बजे के आस-पास सील की गयी शराब की इस अवैध फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी, जिसमेें फैक्ट्री के अन्दर शराब बनाने वाले कैमिकल, बड़ी फाइबर की टंकियां, शराब को पैक करने के बड़ी मात्रा में गत्ते व अन्य सामान जलकर नष्ट हो गये। आगजनी की सूचना पाकर मौके पर जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह व पुलिस अधीक्षक एमपी वर्मा अधिकारियों की टीम के साथ आगजनी की घटना वाली इस अवैध फैक्ट्री का मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। जिलाधिकारी ने आगजनी की इस घटना के जांच का आदेश दिया है।

पुलिस अधीक्षक एमपी वर्मा ने बताया कि इलाहाबाद में दो बोलेरो को एसटीएफ ने पकड़ा था और उसी की निशानदेही पर इस फैक्ट्री का भण्डाफोड़ हुआ और यहां बरामदगी और फैक्ट्री के सील करने की कार्यवाही की गयी। फैक्ट्री में काम कर रहे कुल 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है जबकि चार लोगों को इलाहाबाद में एसटीएफ ने पकड़ कर थाना शिवकुटी इलाहाबाद को सुपुर्द किया था। इस प्रकार आज की कार्यवाही में कुल 19 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

Tags:    India 
Share it
Top