श्रीनगर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, स्थानीय लोगों से की मुलाक़ात

श्रीनगर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, स्थानीय लोगों से की मुलाक़ातश्रीनगर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, स्थानीय लोगों से की मुलाक़ात

श्रीनगर। गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के दौरे पर शनिवार को श्रीनगर पहुंचे। राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करने के साथ-साथ घाटी में प्रतिनिधियों से भी मिलेंगे। हालांकि इस मुलाकात में अलगाववादी हुर्रियत नेता शामिल नहीं होंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह राज्य में कानून-व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे। हालत में सुधार को देखते हुए कश्मीर के चार जिलों और श्रीनगर शहर के कुछ हिस्सों से शनिवार को कर्फ्यू हटा लिया गया लेकिन एहतियातन घाटी के बाकी हिस्सों में कर्फ्यू अभी भी जारी है।

बांदीपोरा, बारामूला, बडगाम और गांदरबल जिलों के साथ-साथ श्रीनगर शहर के कुछ हिस्सों से स्थिति में सुधार को देखते हुए  कर्फ्यू हटा लिया गया है। CRPC की धारा 144 के तहत चार या उससे अधिक लोगों के एक साथ जमा होने पर प्रतिबंध लागू है। उन्होंने बताया कि घाटी के अनंतनाग, कुलगाम, कुपवाड़ा, पुलवामा और शोपियां जिलों के अलावा शहर के आठ पुलिस थानों में कर्फ्यू अब भी जारी है।

आतंकी के मारे जाने के बाद से घाटी में हालात खराब  

हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के एक दिन बाद नौ जुलाई से कश्मीर में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा है। जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार को फिर से झड़प हो गयी थी, जिसमें एक युवक की जान चली गयी। वानी के मारे जाने के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई हिंसक झड़पों में अब तक 45 लोग अपनी जान गंवा चुके है और 3400 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top