शरीफ कश्मीर को पाने का सपना देखना बंद करें: आजाद

शरीफ कश्मीर को पाने का सपना देखना बंद करें: आजादgaonconnection

शाहजहांपुर (भाषा)। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने पाकिस्तान को कश्मीर हासिल करने का ख्वाब देखना बंद करने की सलाह देते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से कहा कि उनके पास मुल्क के नाम पर जो भी बचा है, उसी की रक्षा करें। 

कांग्रेस की ‘27 साल यूपी बेहाल' यात्रा को लेकर शाहजहांपुर पहुंचे आजाद ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जबाब में कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कश्मीर को पाने का सपना देखना बंद करें। आजाद ने कहा कि पाकिस्तानी हुक्मरानों ने कश्मीर को पाने की कोशिश में अपने देश के दो टुकड़े कर बांग्लादेश जरूर बनवा दिया और भारत की एक इंच जमीन भी नहीं ले पाये। शरीफ को सलाह है कि पाकिस्तान के नाम पर उनके पास जो भी बचा है उसकी रक्षा करें।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नफरत के इस माहौल में कांग्रेस अपनी यात्रा के जरिए दिलों को जोड़ने पहुंची है। भाजपा सपा और बसपा जनता को धर्म और जाति के आधार पर बांट रही हैं। इस कारण प्रदेश विकास के मामले में काफी पिछड़ गया है। आजाद ने कहा कि भाजपा नेता कहते थे कि केंद्र में सरकार बनने पर विदेशी बैंकों में जमा कालाधन वापस लाया जाएगा, लेकिन दो साल गुजर जाने के बाद भी काले धन का अता-पता नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने लैपटॉप बांटे जबकि उसे रोजगार देना चाहिए था। आजाद ने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई कानून व्यवस्था बदलने की है। सूबे में पिछले तीन दशकों से जो सरकारें आयीं उनसे जनता को इंसाफ नहीं मिल पाया। सिर्फ 10 फीसदी ऐसे लोगों को इंसाफ मिला जो बाहुबली थे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने आरोप लगाया कि पिछले 27 वर्षों में सूबे का माहौल काफी बिगड़ चुका है। अब उत्तर प्रदेश की जनता को सोचना होगा कि राज्य को विकास और सौहार्द के रास्ते पर कौन ले जा सकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.