सिख ने पगड़ी से बचाई डूबती बच्ची की जान

सिख ने पगड़ी से बचाई डूबती बच्ची की जानgaonconnection

टोरंटो (भाषा)। कनाडा में एक सिख व्यक्ति को एक नायक की तरह सराहा जा रहा है क्योंकि उसने सूझबूझ का परिचय देते हुए अपनी पगड़ी की मदद से नदी में डूब रही लड़की को बाहर निकाल लिया।

ब्रिटिश कोलंबिया के कम्लूप्स के 65 वर्षीय अवतार होथी ने किशोरी को बचाने के लिए अपनी पगड़ी खोल दी थी। यह लड़की उनके फार्म के पास नॉर्थ थॉम्पसन नदी के बेहद ठंडे पानी में गिर गई थी।

सिख लोग अपने बालों को सार्वजनिक रुप से दिखाना अनुचित मानते हैं लेकिन पॉल ने कहा कि अगर जिंदगी और मौत की बात हो तो ये नियम लागू नहीं होते।

होथी और उनका बेटा पॉल शनिवार को कम्लूप्स के ठीक उत्तर में स्थित हेफले क्रीक में अपने फार्म में काम कर रहे थे। तभी उन्होंने मदद की मांग करने वाली आवाजें सुनीं। वे नदी के किनारे पहुंचे तो देखा कि किशोरी तेज बहाव में संघर्ष कर रही थी।

होथी के बेटे पॉल ने कहा, ‘‘मुझे उनपर (अपने पिता पर) बहुत गर्व है।'' सीबीसी न्यूज़ ने पॉल के हवाले से कहा, ‘‘हम आस-पास पेड़ की शाखाओं को ढूंढ रहे थे और तभी उन्होंने जल्दी से अपनी पगड़ी उतारी और उसे पानी में फेंक दिया, इसकी मदद से उन्होंने उसे किनारे तक खींच लिया।'' उन्होंने कहा कि लड़की 14 से 15 साल की थी। पॉल ने कहा कि वह नहीं जानते कि वह नदी में कैसे गिरी थी।

पॉल ने द कनाडियन प्रेस को बताया, ‘‘हमने रस्सी के तौर पर पगड़ी का इस्तेमाल इसलिए किया क्योंकि किसी को किनारे तक लाने के लिए यह मजबूत साबित हो सकती थी।''

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.