सिपाही ने अपनी जान जोखिम में डालकर बचाई कई जिंदगियां

सिपाही ने अपनी जान जोखिम में डालकर बचाई कई जिंदगियांgaonconnection

लखनऊ। इंदिरानगर थाना क्षेत्र में सिपाही शेर बहादुर ने अपनी जान जोखिम में डालकर कई लोगों की जान बचा ली। घटना में वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे लोहिया पहुंचाया गया जहां हालत नाजुक देखते हुए उसे ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

सिपाही आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंचा था, जहां दुकान में रखा हुआ सिलेंडर बाहर फेंकने के लिये वह दौड़ा था लेकिन तब तक सिलेंडर फट गया। 

इंदिरानगर क्षेत्र के तकरोही बाजार के पास स्थित मायावती कालोनी में मूलरूप से बनारस निवासी समीर की चाय की दुकान है। दुकान के ऊपर से हाइटेंशन लाइन गुजरी है। मंगलवार देर रात करीब ढाई बजे हाइटेंशन लाइन में हुए शार्टसर्किट से निकली चिंगारी समीर की दुकान पर आ गिरी जिससे समीर की दुकान में आग लग गई।

देखते ही देखते आग विकराल होने लगी जिसकी सूचना समीर ने पुलिस कंट्रोल रूम पर दी। सूचना पाकर पीसीआर वैन मौके पर पहुंची। 

पीसीआर वैन में तैनात सिपाही शेर बहादुर अपनी जान की परवाह न करते हुए दुकान के अंदर पहुंच गया और खुद ही आग बुझाने लगा। तभी उसकी नजर अंदर रखे सिलेंडर पर पड़ी। 

उसने बड़ी घटना को टालने के लिए सिलेंडर उठाया और दुकान से बाहर की ओर भागा लेकिन तब तक सिलेंडर फट गया। इससे सिपाही बुरी तरह से घायल हो गया। पुलिस का कहना है कि शेर बहादुर हमीरपुर का रहने वाला है। 

Tags:    India 
Share it
Top