सितंबर तक पूरा हो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम

सितंबर तक पूरा हो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का कामgaonconnection

लखनऊ। “समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना के लिए आवश्यक भूमि खरीदने की प्रक्रिया जल्द शुरू कराई जाए। इस काम को छह माह में पूरा कर लिया जाए।” ये निर्देश मुख्य सचिव आलोक रंजन ने दिए।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि क्रय की जाने वाली भूमि का पूरे विवरण आदि की जानकारी सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारी आगामी 15 अप्रैल तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराया जाए कि समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री के कर-कमलों द्वारा सितम्बर माह तक अवश्य करा दिया जाए। 

मुख्य सचिव शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे तथा समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कार्यों की समीक्षा कर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे परियोजना पर उन्होंने निर्देश दिए कि सड़क मार्ग का कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ आगामी अक्टूबर माह के अन्त तक अवश्य पूर्ण करा दिया जाए। 

रंजन ने समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कार्यों के लिए दो अधिशासी अभियन्ता एवं चार सहायक अभियन्ताओं को प्रतिनियुक्ति के आधार पर लोक निर्माण विभाग को तत्काल तैनात कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना प्रदेश के 10 जनपदों लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, फैजाबाद, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़ व बलिया से होकर गुजरेगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top