स्कूली वाहनों के खिलाफ रोजाना चलेगा चेकिंग अभियान

स्कूली वाहनों के खिलाफ रोजाना चलेगा चेकिंग अभियानgaonconnection

लखनऊ। प्रदेश के भदोही जनपद में हुई स्कूली वैन दुर्घटना के बाद सक्रिय हुए राजधानी के आरटीओ प्रवर्तन दस्तों ने राजधानी के विभिन्न स्कूलों के बाहर प्वाइंटस पर चेकिंग की। इस दौरान प्रवर्तन दस्तों ने दर्जनों स्कूली वाहनों का चालान किया। कई वाहनों को थाने में बंद कराया गया। आरटीओ कार्यालय के प्रवर्तन अधिकारियों ने बताया कि स्कूली वाहनों के खिलाफ अब रोजाना चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। 

भदोही में हुई घटना के स्कूली वाहनों के खिलाफ अभियान चलाने की सुध न लेने वाले प्रवर्तन दस्ते ने स्कूलों के बाहर अवैध स्कूली वाहनों पर कार्रवाई करते नजर आए। चेकिंग के दौरान ऐसे भी स्कूली वाहन पकड़े गए जिनका स्कूल के नाम परमिट भी नहीं था। वहीं वाहनों की फिटनेस न होने, कागज पूरे न होने व अन्य खामियां पाए जाने पर प्रवर्तन अधिकारियों ने कई स्कूली बसों व वैन पर कार्रवाई की। 

सहायक संभागीय अधिकारी प्रवर्तन प्रथम वीके अस्थाना ने बताया कि शहर के कई इलाकों में कई प्वाइंटस पर प्रवर्तन दस्ते तैनात रहे। चेकिंग के दौरान दो दर्जन से ज्यादा अवैध स्कूली वाहन पकड़े गए जिसमें से एक दर्जन से ज्यादा वाहनों को विभिन्न थानों में बंद कराया गया।

एआरटीओ ने बताया कि उन्होंने चार अवैध स्कूली वाहनों पर कार्रवाई की। वहीं यात्री कर अधिकारी एसपी देव ने बताया कि विभिन्न स्कूलों के बाहर चेकिंग कर कुल छह स्कूली वाहनों को बंद कराया। जिन्हें आलमबाग, आशियाना, सदर व पीजीआई में बंद कराया गया। उन्होंने बताया चेकिंग में दो ऐसी बसें मिलीं जिनके पास स्कूल का परमिट ही नहीं था जिन्हें सीधे थाने में ही बंद करा दिया गया।

यात्री कर अधिकारी प्रतिज्ञा श्रीवास्तव ने बताया कि कानपुर रोड पर चेकिंग के दौरान उन्होंने छह वाहनों पर कार्रवाई की। जिनमें दो स्कूली बसें भी थीं उनकी फिटनेस की वैधता खत्म हो चुकी थी बावजूद इसके वे स्कूली बच्चे ढो रही थीं। इसी तरह चार स्कूली वैन का भी चालान किया गया।

 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top