स्मृति से छिना मानव संसाधन विकास मंत्रालय जावड़ेकर को मिला

स्मृति से छिना मानव संसाधन विकास मंत्रालय जावड़ेकर को मिलाgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। मानव संसाधन विकास मंत्रालय का कामकाज वापस लेकर कपड़ा मंत्रालय का कामकाज दिए जाने के एक दिन बाद आज स्मृति ईरानी ने कहा कि पिछले दो साल में उनके प्रयास शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के रहे हैं। उन्होंने देश की सेवा का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा।

स्मृति ने अपनी नई जिम्मेदारी के तहत कपड़ा और परिधान क्षेत्र को मजबूत बनाने का संकल्प लिया। स्मृति ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पिछले दो साल में मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सभी कदम छात्रों के लिए सीखने के अवसर बढ़ाने और शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने पर केंद्रित रहे हैं।'' कल केंद्रीय मंत्रिमंडल के फेरबदल में, स्मृति से मानव संसाधन विकास मंत्रालय ले लिया गया। 

मानव संसाधन मंत्रालय का प्रभार प्रकाश जावड़ेकर को सौंपा गया है। कपड़ा राज्य मंत्री संतोष गंगवार को वित्त राज्य मंत्री बनाया गया है। स्मृति ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘मैं सभी के लिए गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को हकीकत में बदलने में सतत सहयोग देने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों का धन्यवाद करती हूं।''

‘‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने मुझे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय में और अब कपड़ा मंत्रालय में देश की सेवा का अवसर दिया।'' इसके बाद स्मृति ने गंगवार को कपड़ा मंत्रालय की ओर से उठाए गए कदमों के लिए बधाई दी। पिछले माह, सरकार ने कपड़ा और परिधान क्षेत्र के लिए 6000 करोड़ रुपए के पैकेज को मंजूरी दी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘संतोष गंगवार जी को भारतीय कपड़ा मंत्रालय में उनके योगदान के लिए धन्यवाद और मेरी नई जिम्मेदारी की शुरुआत में उनकी ओर से सहयोग का आश्वासन दिए जाने पर भी उन्हें धन्यवाद।'' स्मृति ने कहा, ‘‘हमारे देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण कपड़ा और परिधान क्षेत्र को मजबूत करने के लिए कपड़ा मंत्रालय के अधिकारियों के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं।''

Tags:    India 
Share it
Top