संबित पात्रा के खिलाफ कोर्ट पहुंचीं रीता बहुगुणा

संबित पात्रा के खिलाफ कोर्ट पहुंचीं रीता बहुगुणागाँव कनेक्शन

लखनऊ (भाषा)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा उन्हें हिन्दू विरोधी के रूप में पेश करने के मामले में गुरुवार को पात्रा के खिलाफ अदालत पहुंचीं।

रीता ने एसीजेएम (तृतीय) की अदालत में पात्रा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। एक राष्ट्रीय समाचार चैनल पर नौ जनवरी को पात्रा ने रीता पर आरोप लगाया था कि वह राम विरोधी और हिन्दू विरोधी हैं।

रीता कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता और लखनऊ कैंट से विधायक हैं। उन्होंने कहा कि पात्रा ने जानबूझ कर मेरी छवि धूमिल करने का प्रयास किया है। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर वह ऐसा कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष होने का यह मतलब नहीं है कि कोई अपने ही धर्म के खिलाफ है। ऐसा लगता है कि भाजपा अपने नाम से हिंदू धर्म का पेटेंट कराना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं हिन्दू और राम भक्त हूं लेकिन साथ ही मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं। और उनका खुलकर विरोध करती हूं जो धर्म के नाम पर नफरत फैलाते हैं।’’ 

रीता ने कहा पात्रा के बयान के बाद उन्हें हजारों फोन कॉल आए, जिसकी वजह से उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस की साइबर सेल में मामला दर्ज कराना पड़ा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top