सोशल मीडिया चौपाल

रक्षा मंत्री बनते ही निर्मला सीतारमण का अचार बनाते पुराना वीडियो हो रहा वायरल

लखनऊ। नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट में हाल ही में हुए फेरबदल में निर्मला सीतारमण को भारत का रक्षा मंत्री बनाया गया है। यह पहली बार हुआ है कि किसी महिला को फुल टाइम के लिए रक्षा मंत्री बनाया गया है। इससे पहले इंदिरा गांधी ने दो बार प्रधानमंत्री रहते हुए इस रक्षा मंत्रालय को संभाला है। लेकिन निर्मला सीतारमण अब इस वजह से चर्चा में नहीं हैं, बल्कि इंटरनेट पर वायरल हो रहा उनका एक वीडियो काफी चर्चा में हैं।

ये भी पढ़ें- निर्मला सीतारमण ने रक्षा मंत्री का पदभार संभाला

इस वीडियो में वे घर पर आचार बनाती हुई दिख रही हैं। यह वीडियो साल 2013 का है, जिसे सीतारमण के पति प्रकला प्रभाकर ने यूट्यूब पर अपलोड किया है। एक मिनट लंबे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सीतारमण परिवार के एक अन्य सदस्य की कच्चे आम का अचार बनाने में मदद कर रही हैं। सीतारमण के पति आंध्रप्रदेश सरकार के कम्यूनिकेशन एडवाइजर हैं।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि निर्माल सीतारमण एक अन्य महिला सदस्य के साथ बैठी हुई हैं। दोनों ने अपने पास दो बर्तन रखे हुए हैं। एक बर्तन से अचार निकालकर दूसरे में डाला जा रहा है। दूसरी महिला अचार बना रही हैं तो वहीं निर्मला सीतारमण उनकी मदद कर रही हैं। वीडियो में खाने की टेबल पर एक बुजुर्ग भी बैठा हुआ दिख रहा है।

ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट : प्रधान, गोयल, निर्मला और नकवी बने कैबिनेट मंत्री, नौ नए चेहरे राज्य मंत्री बने