जब फ्रांस की इस महिला का आया भारत पर दिल, फेसबुक पर लिखा ये खूबसूरत पोस्ट

Anusha MishraAnusha Mishra   30 July 2017 10:25 AM GMT

जब फ्रांस की इस महिला का आया भारत पर दिल, फेसबुक पर लिखा ये खूबसूरत पोस्टफ्रांस की महिला अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ

लखनऊ। अपने देश से तो हर किसी को प्यार होता है लेकिन जब दूसरे देशों के लोग हमारे देश से प्यार करते हैं तो देशभक्ति का एक अलग ही खूबसूरत सा अहसास होता है। हमारे देश में कई तरह की संस्कृति, परंपराएं, रिवाज़ हैं जो हमें प्यार की डोर में बांधते हैं।

हम किसी भी धर्म, जाति, पंथ, रंग को मानें लेकिन हमारे देश की विरासत हमें एक-दूसरे से जोड़ ही देती है और जब दूसरे देशों के लोग हमारी इस संस्कृति का सम्मान करते हैं तो हमें अपने देश पर गर्व होना लाजमी है।

यह भी पढ़ें : स्वच्छ भारत मिशन : इस लड़के का किया छोटा सा काम लोगोंं के लिए है एक मिसाल

हाल ही में ऐसा ही कुछ हुआ, जब फ्रांस की एक लड़की ने भारत को लेकर अपना प्यार सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर लिखा। उसने फेसबुक पेज ह्यूमंस ऑफ बांबे पर लिखा - भारत में इतने त्योहार और इतना प्यार हैं कि मुझे तुरंत ही ये अपने घर की तरह लगने लगा। फ्रांस की इस लड़की ने यहां अपना नाम नहीं लिखा लेकिन उसकी इस पोस्ट को अब तक 5600 लाइक्स मिल चुके हैं और लगभग 80 शेयर हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : मिलिए उस शख्स से जो सोशल मीडिया पर बन रहा है किसानों की आवाज़

उसने फेसबुक पर लिखा -

मैं 6 साल पहले भारत आई थी। मुझे उम्मीद तो नहीं थी लेकिन मुझे इस देश से प्यार हो गया। मैं फ्रांस से हूं। मुझे इंग्लिश ठीक से नहीं आती लेकिन लोगों से बात करने, उनकी संस्कृति को समझने के लिए किसी भाषा की बाध्यता नहीं होती। यहां इतनी तरह के उत्सव और इतना प्यार है कि जल्दी ही ये मुझे अपने घर की तरह लगने लगा। वह आगे लिखती हैं - पांच साल पहले मैं अपने ब्वॉयफ्रेंड से मिली थी और अब मैं उसे भारत लाना चाहती हूं। मैं जिस जगह से सबसे ज़्यादा प्यार करती हूं उस जगह पर उस इंसान के साथ दोबारा घूमना चाहती हूं जिससे मैं सबसे ज़्यादा प्यार करती हूं और उसके साथ कुछ खूबसूरत यादें सहेजना चाहती हूं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top