यह वीडियो दूरदर्शन के उस कैमरामैन का नहीं, जो नक्सली हमले में शहीद हुए हैं

वायरल वीडियो अच्युतानंद साहू ने नहीं बल्कि उनके साथी मोरमुकुट शर्मा ने बनाया है...

Deepanshu MishraDeepanshu Mishra   31 Oct 2018 7:53 AM GMT

लखनऊ। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला किया, जिसमें दो जवान शहीद हो गए और एक मीडियाकर्मी की मौत हो गई। घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोग कह रहे हैं कि यह वीडियो दूरदर्शन के उस कैमरामैन ने बनाया है, जिसकी हमले में मौत हो गई थी। जबकि सच ये है कि यह वायरल वीडियो अच्युतानंद साहू ने नहीं बल्कि उनके साथी मोरमुकुट शर्मा ने बनाया है।



दूरदर्शन टीम के सदस्य मोरमुकुट शर्मा ने हमले के समय एक वीडियो बनाया, जिसमें वो एक जवान से लगातार पानी भी मांग रहे हैं और परिस्थिति कैसी है इसकी जानकारी भी ले रहे हैं। वीडियो में दूरदर्शन टीम के सदस्य मोरमुकुट शर्मा कह रहे हैं कि आतंकवादी हमला हो गया है। हम दन्तेवाड़ा में इलेक्शन की कवरेज पर आये हुए थे। एक रास्ते से जा रहे थे आर्मी हमारे साथ थी अचानक से नक्सलियों ने घेर लिया। मम्मी मैं तुझे बहुत प्यार करता हूँ हो सकता है इस हमले में मैं मारा जाऊं परिस्थिति सही नहीं है। पता नहीं क्यों मौत को सामने देखते हुए डर नहीं लग रहा है बचना मुश्किल है यहाँ पर। छह-सात जवान हैं साथ में चारों तरफ से घेर लिए हैं फिर भी मै यही कहूंगा।



ये भी पढ़ें: ख़बर,फोटो, वीडियो साझा/ शेयर करने से पहले सोचे हज़ार बार: ऐसे करें रिपोर्ट

यह हुई थी घटना

दंतेवाड़ा जिले में अरनपुर थाना क्षेत्र के नीलावाया में खुलने वाले मतदान केंद्र की ओर जा रही पुलिस पार्टी पर मंगलवार को घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया। इसमें डीआरजी के एसआई रूद्र प्रताप सिंह, सहायक आरक्षक मंगलू मंडावी और दूरदर्शन न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई। आरक्षक विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top