Top

नस्लभेद के खिलाफ किए गए ओबामा के इस ट्वीट ने रचा इतिहास

नस्लभेद के खिलाफ किए गए ओबामा के इस ट्वीट ने रचा इतिहासबच्चों के साथ ओबामा

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा हमेशा से ही नस्लभेद के खिलाफ रहे हैं। हाल ही में नस्लभेद के खिलाफ उनका किया गया एक ट्वीट वायरल हो गया। उनके इस ट्वीट ने इतिहास रच दिया है और यह इतिहास का सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला ट्वीट बन गया है। ओबामा ने बीते शनिवार को शर्लोट्सविले में हुई हिंसा पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के संदेश को दोहराते हुए लिखा, ‘त्वचा के रंग, पृष्ठभूमि या धर्म की वजह से कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे के खिलाफ नफरत लेकर पैदा नहीं होता।’

उनके इस ट्वीट को 39 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया। इससे पहले मैनचेस्टर बम धमाके के बाद गायिका एड्रियाना ग्रांड के ट्वीट को 27 लाख लोगों ने पसंद किया था। ओबामा ने संदेश के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह अलग-अलग जाति व नस्ल के बच्चों के साथ हैं।

यह भी पढ़ें : अशोक वाटिका घूमने गए मोहम्मद शमी, ‘सीता’ लिखने पर हुए सोशल मीडिया पर ट्रोल

ट्विटर के मुताबिक री-ट्वीट के मामले में भी उनका ट्वीट शीर्ष-5 में शामिल हो गया है। अब तक उनके ट्वीट को 15 लाख से ज़्यादा बार री-ट्वीट किया जा चुका है। इससे पहले राष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद जनवरी में ओबामा ने ट्वीट किया था, ‘सभी चीजों के लिए शुक्रिया। जो मैंने आपसे पहली बार चाहा था, वही मैं आखिरी बार भी चाहता हूं। मैं आपसे विश्वास करने को कह रहा हूं-बदलाव के लिए मेरी क्षमता में नहीं बल्कि खुद पर।’ इस ट्वीट को 18.63 लाख लोगों ने लाइक किया था।

यह भी पढ़ें : भारत-पाकिस्तान को मिलाता पीस एंथम सोशल मीडिया पर वायरल, देखें वीडियो

पिछले हफ्ते वर्जीनिया के शेरलोट्सविले में श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाली रैली के दौरान दक्षिणपंथी और वामपंथी समर्थकों के बीच हिंसा हो गई थी। इस हिंसा में एक महिला की मौत हो गई थी जबकि 19 अन्य घायल हो गए थे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.