पाकिस्तान के बुरे हालात पर रो रही हैं अभिनेत्री सबा क़मर , सुनिए क्या कहना है उनका

Anusha MishraAnusha Mishra   17 Jan 2018 11:26 PM GMT

पाकिस्तान के बुरे हालात पर रो रही हैं अभिनेत्री सबा क़मर , सुनिए क्या कहना है उनकासबा क़मर

हाल ही में पाकिस्तान में सात साल की बच्ची ज़ैनब की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई। इस घटना ने पूरे पाकिस्तान को हिला कर रख दिया। विरोध में लोग सड़क पर उतर आए। कई जगह प्रदर्शन हुए, जिसमें दो लोग मारे गए। लोग इस वीभत्स घटना और उससे मिले सदमे से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। हाल ही में 'हिंदी मीडियम' फिल्म की अभिनेत्री सबा क़मर का एक वीडियो सामने आया जिसमें वो एक मैसेज दे रही हैं।

उनके संदेश में दुख है, ग़ुस्सा है, दर्द है, सवाल हैं, सहानुभूति है। जब उनसे पूछा जाता है कि वो ज़ैनब अंसारी की निर्मम हत्या पर क्या बोलेंगी तो उन्होंने कहा कि वो सब ज़ैनब के लिए इंसाफ चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ज़ैनब उनकी कुछ भी नहीं लगती तब भी उसके बारे में सोचकर उनकी रूह कांप जाती है तो उन मां - बाप का हाल क्या होगा जिनकी वो बच्ची थी। सबा बोलीं कि मैं एक फाइटर हूं और अगर देश के हुक्मरान हमारी सुरक्षा नहीं कर पाएंगे तो हमें खुद ही बंदूक उठानी होगी, गोली चलानी होगी।

ज़ैनब ने इस वीडियो में अपने देश के बुरे हालात बयां करते हुए कहा कि हम अपने देश में नारे लगाते हैं - पाकिस्तान ज़िंदाबाद, पाकिस्तान तो ये, पाकिस्तान तो वो लेकिन जब हम बाहर जाते हैं तब जिस तरह हमारी चेकिंग होती है, मैं आपको बता नहीं सकती। वह कहती हैं, मुझे याद है मैं अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए तिब्लिसी गई थी तब मेरे साथ मेरा जो भारतीय क्रू था वो पूरा निकल गया लेकिन मुझे रोक लिया गया क्योंकि मैं पाकिस्तान से थी। उस दिन मुझे एहसास हुआ कि यही इज़्जत है हमारी। देखिए उनका पूरा वीडियो।

ये भी पढ़ें- ‘मेरा परिवार अभी भी चाहता है कि मैं चुप रहूं, लेकिन ये मेरे लिए शर्म की बात नहीं है’

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद भड़का दंगा       

ये भी पढ़ें- यौन शोषण का शिकार एक बेटी का अपने पिता से सवाल

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top