आरबीआई ज़ारी करने वाला है 10 रुपये का नया नोट, लोगों ने फोटो देखकर पूछे ऐसे सवाल

आरबीआई ज़ारी करने वाला है 10 रुपये का नया नोट, लोगों ने फोटो देखकर पूछे ऐसे सवाल10 रुपये का नया नोट

नोटबंदी में 500 और 1000 के पुराने नोटों को सरकार ने बंद किया है तब से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया करेंसी के नए नोट लगातार ज़ारी कर रही है। पहले 2000 और 500 रुपये के नोट फिर 200 और 50 रुपये के नोट और अब इसके बाद सरकार ने 10 रुपये का नया नोट ज़ारी किया है। ख़ास बात ये है कि इन सभी नोटों का रंग बिल्कुल अलग है। 10 रुपये के इस नए नोट रंग चॉकलेटी है। एएनआई के ट्वीट में कहा गया है कि आरबीआई जल्द ही 10 रुपये का नया करेंसी नोट ज़ारी कर सकती है। इस नोट के नमूने के फोटो भी एएनआई ने ट्वीट किए हैं। नोट में आगे की तरफ गांधी जी की तस्वीर है और देवानागिरी लिपि में 10 रुपये लिखा है। पीछे की तरफ कोनार्क के सूर्य मंदिर की तस्वीर है।

एएनआई ने ट्वीट किया - आरबीआई जल्द ही 10 रुपये के नए नोट ज़ारी करेगा लेकिन पुराने नोट पहले की ही तरह चलन में रहेंगे।

एएनआई के इस ट्वीट के बाद लोगों ने ट्विटर पर कई तरह के कमेंट किए हैं। किसी को इसका रंग पसंद नहीं आया तो किसी ने नोट में मंदिर की तस्वीर होने पर ऐतराज जताया। पढ़िए ऐसे ही कुछ ट्वीट्स...

क़मर मुनीर ने ट्वीट किया - रंग बहुत गंदा है। और क्या ये नहीं लगता कि नोट पर मंदिर की तस्वीर लगाना अपमानजनक नहीं है? अगर आपने इसे ज़मीन पर गिरा दिया या अपनी पीछे की ज़ेब में रखकर बैठ गए या गलती से ये फट गया तो?

यह भी पढ़ें : आने वाला है 10 रुपये का नया नोट, आरबीआई ने जारी किया ‘फर्स्‍ट लुक’

बीजू नायर ने ट्वीट किया - ये नए नोट जा कहां रहे हैं? अभी तक सर्कुलेशन में 200 और 50 के नए नोट भी नहीं दिखे। कालेधन की जमाखोरी?

सिद्धार्थ ने लिखा - आखिरी वाक्य के लिए शुक्रिया।

सौरभ श्रीवास्तव ने ट्वीट किया - 10 रुपये के नए नोट का रंग बहुत अजीब है। मुझे लगता है कि ये किसी और में होना चाहिए था। मुझे आरबीआई के सर्कुलेट किए गए सभी करेंसी नोट पसंद हैं लेकिन अगर इसका रंग केसरिया होता तो ज़्यादा सही रहता।

यह भी पढ़ें : क्या आपके भी फटे नोट दुकान वाला नहीं ले रहा है? यहां कराएं जमा और पाएं नए नोट

अरुण यादव ने ट्वीट किया - चॉकलेट खाने बालो के लिए खुशखबरी। जल्द आ रहा है चॉकलेटी 10 रुपये का नोट। #RBI ने किया ऐलान।

ये भी पढ़ें : सिक्कों की वापसी को लकर आरबीआई ने बैंकों को जारी की एडवाइजरी

अब डेबिट कार्ड से 2000 रुपये तक के लेनदेन पर कोई शुल्क नहीं

Share it
Top