भारत और पाकिस्तान के लोगों ने ट्विटर पर बताया क्या है देसी कल्चर

भारत और पाकिस्तान के लोगों ने ट्विटर पर बताया क्या है देसी कल्चरदेसी कल्चर

क्या आप उन लोगों में से हैं जो अपने रिश्तेदारों के यहां इसलिए जाते हैं क्योंकि वो आपके मां-पापा के सामने आपके लिए रिश्ते बताते हैं? क्या आप उन लोगों में से हैं जो अपनी घड़ी में समय 10 मिनट बढ़ा कर रखते हैं लेकिन फिर भी हर जगह देर से पहुंचते हैं? क्या आप उन लोगों में से हैं जो हर शादियों में इस बात पर ध्यान देते हैं कि किसने कितना खाया और क्या पहना? अगर इन सवालों को जवाब हां में हैं तो सोशल मीडिया पर चल रहे ट्रेंड के मुताबिक आप पूरे देसी हैं।

पिछले दिनों ट्विटर पर भारत और पाकिस्तान व कई देशों केे कई लोगों ने ये बताते हुए मज़ेदार ट्वीट्स किए कि उनके हिसाब से देसी कल्चर क्या है। आप भी पढ़िए ये दिलचस्प ट्वीट्स

रजत पटेल लिखते हैं - सिर्फ 10 पैसे बचाने के लिए मेरे पेरेंट्स का 10 किलोमीटर दूर दूसरे गैस स्टेशन पर जाकर गैस भराना देसी कल्चर है।

न्यूयॉर्क में रहने वाली अनम लिखती हैं - देसी 'रिश्ता शिकार' संस्कृति बहू के रूप में एक पढ़ी लिखी लड़की चाहती है लेकिन शादी के बाद उसे ये तय करने की छूट नहीं देती कि वो होममेकर बनना चाहती है या नौकरी करना चाहती है।

पाकिस्तान के क़ासिम फारूक़ लिखते हैं - अपनी जाति का, अपने सेक्टर का और अपने परिवार की पसंद का पार्टनर चुनना देसी कल्चर है।

nyancat‏ नाम की ट्विटर यूज़र लिखती हैं - गिफ्ट और मिठाई के डिब्बों पर चिपके हुए टेप को इतना संभालकर निकालना कि उसे दोबारा इस्तेमाल किया जा सके, देसी कल्चर है।

chaotic stupid‏ नाम के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया - जब एक भाई अपने पैसों से गिफ्ट खरीदे और इसे देते समय कार्ड पर लिख दे 'हम सब की तरफ से प्यार', तो ये देसी कल्चर है।

ट्विटर पर और भी कई ट्वीट्स लिखे गए जिनमें देसी कल्चर की मज़ेदार परिभाषा लिखी गई।

Share it
Share it
Share it
Top