फेसबुक का नया फैसला : कम दिखाएगा धीमी खुलने वाली वेबसाइट के लिंक

फेसबुक का नया फैसला : कम दिखाएगा धीमी खुलने वाली वेबसाइट के लिंकइन वेबसाइटों पर जानेवाले 40 फीसदी यूजर्स 3 सेकेंड के अंदर वेबपेज नहीं खुलने पर उसे बंद कर देते हैं।”

सैन फ्रांसिसको (आईएएनएस)। आनेवाले महीनों में फेसबुक अपने न्यूज फीड को अपडेट करने वाला है, ताकि उन वेबसाइटों के लिंक को प्राथमिकता दी जा सके जो तेजी से लोड होते हैं और जिन वेबसाइटों के लिंक धीमे खुलते हैं, उन्हें फेसबुक अपने न्यूज फीड में कम दिखाएगा। फेसबुक के अधिकारियों ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि उन्होंने लोगों से सुना है कि किसी धीमे वेब पेज के लिंक पर क्लिक करने के बाद उस वेबसाइट के खुलने का इंतजार करना कितना निराशाजनक है।

यह भी पढ़ें : जब फ्रांस की इस महिला का आया भारत पर दिल, फेसबुक पर लिखा ये खूबसूरत पोस्ट

ब्लॉग पोस्ट में कहा गया, "वास्तव में अगर समूचे इंटरनेट पर देखे तो लोग उस वेबपेज को बंद कर देते हैं, जो देर से खुलता है। इन वेबसाइटों पर जानेवाले 40 फीसदी यूजर्स 3 सेकेंड के अंदर वेबपेज नहीं खुलने पर उसे बंद कर देते हैं।"

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर पढ़ते हैं ख़बरें, अब चुकाने पड़ सकते हैं पैसे

फेसबुक ने कहा कि उसने पहले भी अपने खातों को लेकर यही तरीका अपनाया था, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यूजर्स को प्रासंगिक स्टोरीज तेजी से मुहैया कराई जा सके। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया, "उदाहरण के लिए, अगर आपके पास धीमा इंटरनेट कनेक्शन है, जो वीडियो लोड नहीं कर सकता, तो आपका न्यूज फीड आपको वीडियो कम दिखाएगा तथा स्टेटस अपडेट्स ज्यादा दिखाएगा।"

यह भी पढ़ें : गांव से मुंबई पढ़ने गई इस बच्ची ने फेसबुक पर जो लिखा उससे आपका दिल भर आएगा

धीमे इंटरनेट कनेक्शन वाले यूजर्स को वीडियो दिखाने के लिए फेसबुक किसी लिंक पर क्लिक करने से पहले ही उसका वीडियो डाउनलोड कर देता है। कंपनी ने कहा कि ऐसा करने से लोड टाइम 25 फीसदी घटा जाता है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top