गत्तों में लपेट कर लाए गए शहीदों के शव, लोगों ने सोशल मीडिया पर ज़ाहिर की नाराजगी

Anusha MishraAnusha Mishra   8 Oct 2017 5:18 PM GMT

गत्तों में लपेट कर लाए गए शहीदों के शव, लोगों ने सोशल मीडिया पर ज़ाहिर की नाराजगीगत्ते में रखे सैनिकों के शव

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के पटोगर में शनिवार को एक हेलीकॉप्टर हादसा हुआ था जिसमें सात जवान शहीद हो गए थे। इस हादसे में शहीद हुए जवानों के शवों को राजसी सम्मान देने के बजाय गत्तों में लपेट कर लाया गया, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। लोग शहीदों के शवों को इस तरह लाए जाने पर नाराज़गी ज़ाहिर कर रहे हैं। यह तस्वीर लेफ्टिनेंट एचएस पनाग ने पोस्ट की है, जिसके लगभग 1300 रीट्वीट हो चुके हैं।

तस्वीर में दिख रहा है कि शहीद जवानों के शवों को लकड़ी और कागज के गत्तों में लपेटकर उनके घर पहुंचाया गया ह। जबकि नियम यह है कि शहीद जवानों के शव को तिरंगे में लपेटकर ताबूत में बंद करके बड़े सम्मान के साथ उनके घरों तक पहुंचाया जाता है।

सबसे ज्यादा लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि राष्ट्रवादी भारत में जो सैनिक देश की सेवा करते हुए शहीद हो जाते हैं उन्हें इस प्रकार घर वापस लाया जाता है। यह बहुत ही शर्मनाक है। कुछ लोगों ने सरकार से सवाल किया कि इस तरह हम अपने सैनिकों के शवों के साथ व्यवहार करते हैं। हम किस प्रकार के राष्ट्रवादी हैं?

हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि जहां पर यह हादसा हुआ वहां से शवों को लाने का उचित प्रबंध नहीं था, इसलिए ऐसा किया गया लेकिन बाद में पूरे सम्मान के साथ ही शवों को उनके घर तक पहुंचाया गया।

संबंधित ख़बर-

जब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने चीनी सैनिकों को सिखाया ‘नमस्ते’

भारतीय वायुसेना दिवस : रॉयल इंडियन एयरफोर्स से कैसे बना इंडियन एयरफोर्स, जानें कुछ खास बातें

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top