मोहम्मद कैफ ने तीन तलाक के फैसले का किया स्वागत, लोगों के गुस्से का हुए शिकार 

मोहम्मद कैफ ने तीन तलाक के फैसले का किया स्वागत,  लोगों के गुस्से का हुए शिकार मोहम्मद कैफ

लखनऊ। एक बार फिर मोहम्मद कैफ को सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक पर रोक लगाने का फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला छह महीने के लिए सुनाया है और इस बीच सरकार को इस पर कोई कानून बनाना है।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की तरीफ करते हुए मोहम्म कैफ ने ट्वीट किया - तीन तलाक को असंवैधानिक करार देने का सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत है। इससे मुस्लिम महिलाओं को सुरक्षा मिलेगी। लैंगिक समानता बहुत ज़रूरी है।

लेकिन उनका ये ट्वीट उनके बहुत से फॉलोवर्स को बिल्कुल पसंद नहीं आया और लोगों ने उन्हें टारगेट बना लिया। आप भी देखिए लोगों ने मोहम्मद कैफ को कैसे जवाब दिए -

मोहम्मद अली नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा - क्या आपने कुरान पढ़ी है? तब आपको समझ आएगा कि लैंगिक न्याय और महिला सुरक्षा क्या है।

ज़हूर भट ने लिखा - इस्लाम में महिलाएं सबसे ज़्यादा सुरक्षित हैं... एक मुस्लिम होने के नाते आपको ये पता होना चाहिए था।

आदिल नाइक ने लिखा - क्या आप कुरान को चैलेंज कर रहे हैं?

अब्दुल हामिद ने लिखा - मुस्लिम महिलाओं के लिए ये बुरा फैसला है क्योंकि वे इस्लाम के कानून और शरीयत को स्वीकार करती हैं।

मलिक शाहरुख ने लिखा - आप इस फैसले से कैसे खुश हो सकते हैं, आप मुस्लिम हैं या नहीं?

मोहम्मद ज़िया ने लिखा - ये क्रिकेट नहीं है कैफ जिसमें आप अपनी व्यक्तिगत राय व्यक्त कर रहे हैं। ये कुरान है, सर्वशक्तिमान के शब्द हैं, जो हमेशा किसी भी संविधान से ऊपर हैं। कृपया अपनी कम जानकारी का इस्तेमाल न करें।

हालांकि कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने इस बात के लिए मोहम्मद कैफ की तारीफ की।

एवेस कैफ ने लिखा - न्याय के लिए हमेशा खड़े रहो, कोई फर्क नहीं पड़ता आप किससे संबंध रखते हैं। आपका एक सकारात्मक ट्वीट सर।

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब मोहम्मद कैफ को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया गया। इससे पहले जब उन्होंने सूर्य नमस्कार करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर की थीं तब भी उन्हें काफी कुछ सुनना पड़ा था। बिना किसी गलती के उन्हें इस्लाम और गैर इस्लामिक लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। ऐसा नहीं है कि उन्हें सिर्फ धर्म से जुड़े मुद्दों पर ही ट्रोल किया गया। कुछ समय पहले कैफ ने अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए तस्वीर शेयर की थी, तब भी लोगों ने उन्हें निशाना बनाया था।

ये भी पढ़ें - तीन तलाक : बात का बतंगड़ बनाना कोई हम भारतीयों से सीखे

तीन तलाक का दर्द: ‘मैं हलाला की जलालत नहीं झेल सकती थी’

#TripleTalaq : हलाला, तीन तलाक का शर्मसार करने वाला पहलू, जिससे महिलाएं ख़ौफ खाती थीं

इन पांच महिलाओं ने लड़ी तीन तलाक के खिलाफ कानूनी लड़ाई

Share it
Top