Top

सपा विधायक की दबंगई देखिए...

सपा विधायक की दबंगई देखिए...gaoconnection

लखनऊ। जियामऊ में विधायक रामपाल यादव के अवैध निर्माण को लेकर जमकर हंगामा होता रहा। निर्माण ढहाए जाने पर मौके पर पहुंचे विधायक ने समर्थकों के साथ एलडीए द्वारा निर्माण को ढहाने का आदेश मांगा, लेकिन एलडीए अधिकारी कोई भी आदेश नहीं दिखा सके। इसके बाद विधायक का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा। उन्होंने बिना आदेश के निर्माण ढहाने पहुंचे एलडीए अधिकारियों को गाली देते हुए मारपीट करने लगे। इतना ही नहीं उन्होंने अपने समर्थकों से यहां तक कह दिया कि सभी गाड़ियों को आग लगा दो, कोई भी नहीं बचना चाहिए। इसके बाद ही विधायक के बेटे जितेंद्र ने असलहे निकाल कर एलडीए सचिव पर तान दिया और कर्मचारियों और पुलिस से मारपीट करने लगे।

हंगामें के बाद सपा नेता को चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है

वीसी बोले-हाईकोर्ट का था आदेश

एलडीए वीसी सत्येंद्र सिंह यादव ने बताया कि विधायक रामपाल यादव ने नियम का उल्लंघन कर बिल्डिंग बना रखी थी। उन्होंने एलडीए से इस बिल्डिंग नक्शा पास कराया था। एलडीए की बिल्डिंग सीज की कार्रवाई के बाद भी बिल्डिंग में निर्माण कार्य जारी रहा। हाईकोर्ट ने इस अवैध बिल्डिंग तोड़ने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। 

पहले भी उल्टे पांव लौट चुका एलडीए दस्ता

29 जनवरी 2016 को एलडीए ने करोड़ों की जमीन पर बने अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचा था। दो जेसीबी मशीनों और पीएसी बलों के साथ पहुंचे एलडीए के प्रवर्तन दस्ते को बैरंग लौटना पड़ा था। विधायक समर्थकों ने उन्हें चंद दस्तावेज दिखाया। सूत्रों के मुताबिक कमीश्नर के निर्देश पर बैठक करने को कहा था। इस पर एलडीए बैरंग लौट आया था। 

बड़े अफसरों की मौजूदगी बयां कर रही पहले की तैयारी 

विधायक का अवैध निर्माण ढहाने के दौरान हंगाम होने की आशंका थी। इस पर अंदेशा जताते हुए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी थी। एलडीए के कार्रवाई करने से पहले ही समूचे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। कई थानों की फोर्स बुला ली गई थी। मौके पर एडीएम पूर्वी के साथ एसएसपी राजेश कुमार पांडेय खुद भी डटे थे। 

अपनों ने किया किनारा

सपा विधायक के गिराफ्तार होने के बाद उनके करीबी नेताओं ने उनसे किनार कर लिया। हालांकि पुलिस लाइन लाए जाने पर उनसे मिलने लखनऊ के मध्य विधानसभा क्षेत्र के विधायक रविदास मेहरोत्रा ही पहुंचे। उन्होंने उनका हालचाल लिया। इस दौरान सपा विधायक ने बताया, कि बिल्डिंग ध्वस्तीकरण के दौरान गोदाम में करीब पांच करोड़ कीमत का समान रखा हुआ है। 

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.