‘शतक के बाद सचिन खरीदते थे कपड़े’  

‘शतक के बाद सचिन खरीदते थे कपड़े’  सौपव गांगुली, पूर्व

कोलकाता (भाषा)। सचिन तेंदुलकर के अलमारी से जुड़े रहस्य, नवजोत सिंह सिद्धू और अजय जड़ेजा की मैदान से बाहर की आदतों जैसे कई किस्से शुक्रवार को यहां ईडन गार्डन्स पर टाक शो के दौरान पूर्व क्रिकेटरों ने बयां किये।

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने खुलासा किया कि बल्लेबाजी के बादशाह तेंदुलकर जब खेला करते थे तो वह केवल बल्लेबाजी और खरीदारी करते थे। गांगुली ने कहा, ‘‘तेंदुलकर केवल बल्लेबाजी करता था या फिर खरीदारी। वह टेस्ट मैच में शतक बनाता और अगले दिन अरमानी या वरसाचे में खरीदारी करता। आप उन्हें अपने कपड़ों को अलमारी से हैंगर पर बेहद करीने से लटकाते हुए देख सकते थे। वह अपने कपड़ों को बहुत चाहते थे और उनकी अलमारी हमेशा भरी रहती थी।’’ वीवीएस लक्ष्मण के बारे में गांगुली ने कहा कि यह कलात्मक हैदराबादी बल्लेबाज हमेशा देर से पहुंचता था।

क्रिकेट को बदलने का श्रेय गांगुली को

भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदलने का श्रेय गांगुली को जाता है उन्होंने कहा, “शीर्ष क्रम में वीरू अपने बल्लेबाजी से कमाल करता था और जब गेंदबाजी का वक्त आता था तो हमें पता था कि हमारे पास एक ऐसा गेंदबाज कुंबले है जो किसी भी तरह की पिच पर विकेट दिलाएगा। वह कहता था, आप लोग बड़ा स्कोर बनाओ और मैं आपके लिये टेस्ट मैच जीतूंगा।”

कई क्रिकेटरों ने लिया हिस्सा

कोलकाता में भारत के अपनी सरजमीं पर 250वां टेस्ट खेलने के अवसर पर आयोजित टाक शो में गांगुली ने कहा, ‘‘अगर चौथे या पांचवें नंबर का बल्लेबाज भी क्रीज पर हो तब भी वह शावर ले रहा होता था। यहां तक कि टीम बस में सवार होने वाला वह आखिरी व्यक्ति होता था।’’ इस कार्यक्रम में भारतीय कोच अनिल कुंबले, कपिल देव और वीरेंद्र सहवाग ने भी हिस्सा लिया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top