इंदौर टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से रौंदा

इंदौर टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से रौंदादशहरे के अवसर पर भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे टेस्ट में हराकर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली और भारतवासी को तोहफा दिया।

इंदौर (आईएएनएस)| भारत ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे एवं अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेहमान टीम न्यूजीलैंड को 321 रनों से मात दे दी। इसी के साथ भारत ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली।

भारत ने किवी टीम को चौथी पारी में 475 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन किवी टीम इस विशाल स्कोर के सामने पूरा एक सत्र भी नहीं खेल सकी और महज 44.5 ओवरों में 153 रनों पर ही ढेर हो गई।

पहली पारी में छह विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में भी सात विकेट अपने नाम किए, जबकि रवींद्र जडेजा को दो विकेट मिले। उमेश यादव ने एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में रॉस टेलर ने सर्वाधिक 32 रनों का योगदान दिया।

भारत ने कोहली (211) और अजिंक्य रहाणे (188) की मदद से पांच विकेट पर 557 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में किवी टीम अपनी पहली पारी में महज 299 रन बना सकी।

भारतीय कप्तान ने हालांकि किवी टीम को फॉलोआन खेलने का निमंत्रण नहीं दिया। भारत ने अपनी चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 101) और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (50) की पारियों की मदद से दूसरी पारी तीन विकेट के नुकसान पर 216 रनों पर घोषित कर दी थी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top