इंदौर टेस्ट में कोहली का दोहरा शतक, बनाया इतिहास

इंदौर टेस्ट में कोहली का दोहरा शतक, बनाया इतिहासइंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 347 गेंद खेलकर अपना दूसरा दोहरा शतक पूरा किया। वह पहले भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने दो दोहरे शतक बनाए हैं। शतक बनाने के बाद दर्शकों की तालियों का जवाब बल्ला उठाकर देते हुए।

इंदौर (आईएएनएस)| इंदौर के होल्कर स्टेडियम में चल रहे भारत न्यूजीलैंड के बीच तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दोहरा शतक लगा इतिहास रच दिया। वह पहले भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने दो दोहरे शतक बनाए हैं।

चायकाल तक तीन विकेट के नुकसान पर 456 रनों का विशाल स्कोर बनाया

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 207) की दोहरी शतकीय पारी और उपकप्तान अंजिक्य रहाणे के नाबाद 161 रनों की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को चायकाल तक तीन विकेट के नुकसान पर 456 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया है। कोहली और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए अब तक 356 रनों की साझेदारी कर ली है। यह भारत की तरफ से पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है।

कप्तान कोहली ने अपनी पारी में अभी तक 363 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके लगाए हैं। वहीं, रहाणे 342 गेंदों में 14 चौके और चार छक्के लगा चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे दिन शुरुआती दोनों सत्रों में भारत का कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया और किवी टीम के गेंदबाजों के हर दांव को नाकाम किया।

दूसरी बार ऐसा हुआ जब चौथे-पांचवें नम्बर के बल्लेबाजों ने 150 से ज्यादा स्कोर किया

भारतीय पारी में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब चौथे और पांचवें नम्बर के बल्लेबाजों ने 150 से ज्यादा स्कोर किया हो। इससे पहले सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण यह कारनामा कर चुके हैं। इससे पहले शनिवार के अपने स्कोर 267 पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने दूसरे दिन के पहले सत्र में कोई भी विकेट नहीं गंवाया। रहाणे ने भोजनकाल से पहले अपना शतक पूरा किया।

भोजनकाल के बाद भी इन दोनों बल्लेबाजों ने लगातार रन बनाना जारी रखा। इस बीच, कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा दोहरा शतक पूरा किया। इससे पहले इसी साल जुलाई में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला दोहरा शतक लगाया था। पहले दिन भारत ने मुरली विजय (10), गौतम गंभीर (29) और चेतेश्वर पुजारा (41) के विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कीवी गेंदबाज कोई और विकेट हासिल नहीं कर सके।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बाउल्ट, मिशेल सेंटनर और जीतन पटेल ने एक-एक विकेट लिया।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top