फिर चला अश्विन का जादू, भारत ने कसा शिकंजा 

फिर चला अश्विन का जादू, भारत ने कसा शिकंजा न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अश्विन छाए रहे।

इंदौर (भाषा)। आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फिर से अपनी करिश्माई गेंदबाजी का नजारा पेश करके सोमवार को यहां छह विकेट हासिल किए जिससे न्यूजीलैंड अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहा और भारत ने पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करके तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच पर अपना शिकंजा कस दिया।

अश्विन ने 81 रन देकर छह विकेट लिये और इस तरह से अपने कॅरियर में 20वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया। उन्होंने बीच में करिश्माई स्पैल करके न्यूजीलैंड के मध्यक्रम को झकझोरा और आखिर में उसकी टीम को 299 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। अश्विन ने दो रन आउट भी किये जबकि रविंद्र जडेजा (80 रन देकर दो विकेट) ने बाकी दो विकेट हासिल किये।

भारत ने इस तरह से पहली पारी में 258 रन की बढ़त हासिल की लेकिन कप्तान विराट कोहली ने कीवी टीम को फालोआन नहीं दिया। कोहली (211) और अजिंक्य रहाणे (188) की बड़ी शतकीय पारियों से अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 557 रन बनाकर समाप्त घोषित करने वाले भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 18 रन बनाये हैं और अब उसकी कुल बढ़त 276 रन हो गयी है। भारत के लिये हालांकि दिन का आखिरी क्षण अच्छा नहीं रहा क्योंकि सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के कंधे में चोट लग गयी और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर क्रीज छोड़नी पड़ी। बायें हाथ का इस बल्लेबाज ने रन पूरा करने के लिये डाइव लगायी थी। गंभीर को लोकेश राहुल और शिखर धवन के चोटिल होने के कारण टीम में लिया गया था। क्षेत्ररक्षण करते समय भी उनके कंधे में चोट लगी थी। गंभीर ने छह रन बनाये। स्टंप उखड़ने के समय मुरली विजय 11 और चेतेश्वर पुजारा एक रन पर खेल रहे थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top