स्वार्थी नहीं, जो चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए आईपीएल खेलूं : गौतम गंभीर  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   7 May 2017 4:37 PM GMT

स्वार्थी नहीं, जो चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए आईपीएल खेलूं : गौतम गंभीर  कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर।

बेंगलुरु (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर का कहना है कि चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए आईपीएल खेलना स्वार्थ होगा। गंभीर ने कहा कि उनके मन में ऐसा कुछ नहीं है न ही वह ऐसा कुछ सोच कर कोलकाता के लिए आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह खुदगर्जी होगी और वह ऐसे नहीं।

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' को दिए एक बयान में गंभीर ने कहा कि टी-20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करना एकदिवसीय प्रारूप के लिए टीम के चयन के लिए आपको योग्य साबित नहीं करता, क्योंकि ये दोनों प्रारूप अलग-अलग हैं।

गंभीर ने कहा, "मैं इस बात पर निश्चित तौर पर सहमत हूं कि टी-20 का अच्छा प्रदर्शन आपके लिए एकदिवसीय टीम के चयन के रास्ते नहीं खोलता। अगर आप इस प्रकार से टीम का चयन करना शुरू करेंगे, तो इससे 50 ओवरों वाले घरेलू प्रतियोगिता की कोई मान्यता नहीं रह जाएगी।"

आईपीएल के इस सीजन नें दूसरे सबसे अधिक स्कोर हासिल करने वाले गंभीर ने अब तक खेले गए 11 मैचों में 411 रन बनाए हैं। इसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

इस पर गंभीर ने कहा कि यह गलतफहमी है लोगों की, जो यह सोच रहे हैं कि वह भारतीय टीम में शामिल होने के लिए ऐसा कर रहे हैं। वह वर्तमान में अच्छे प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ियों में से हैं।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, "जिस वक्त मैं चैम्पियंस ट्रॉफी को ध्यान में रखकर आईपीएल में रन बनाने के बारे में सोचूंगा, उस पल में स्वार्थी कहलाउंगा। एक कप्तान होने के नाते आप ऐसा नहीं कर सकते। अगर मैं इस बारे में सोचना शुरू कर दूंगा, तो कोलकाता टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस बारे में सोचना शुरू कर देंगे। यह सही नहीं। आपको हमेशा वर्तमान में रहना चाहिए। यह सब अपने आप होती हैं और अगर नहीं भी होती, तो भी ठीक है। मैं चयन के लिए नहीं, बल्कि मैच में जीत के लिए खेलता हूं।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top