बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, अविश्वसनीय, अब तक की सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला जीत 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   28 March 2017 12:48 PM GMT

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, अविश्वसनीय, अब तक की सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला जीत भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

धर्मशाला (आईएएनएस)। भारत आस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद कहा कि यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ श्रंखला जीत है।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट ते अनुसार, कोहली ने इस श्रृंखला जीत को 'अविश्वसनीय' भी बताया।

भारत को मंगलवार को चौथी पारी में जीत के लिए 106 रनों की जरूरत थी, जिसे उसने चौथे दिन पहले सत्र में ही दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। लोकेश राहुल ने नाबाद 51 रन और नियामित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 38 रन बनाए।

कोहली कंधे की चोट के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे और इस कारण रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई।

भारत की जीत से खुश कोहली ने कहा, "अविश्वसनीय। यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला जीत है। मुझे लगा कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई श्रृंखला रोमांचक थी, लेकिन जिस तरह आस्ट्रेलिया ने हमें कड़ी प्रतिद्वंद्विता दी, वह उनकी ओर से शानदार रही।"

कोहली ने कहा, "हमारे खिलाड़ियों ने भी इसका अच्छा जवाब दिया। उन्होंने परिपक्वता का प्रदर्शन किया। रहाणे ने बेहद सही तरीके से टीम का नेतृत्व किया। फिटनेस को देखते हुए टीम में जो बदलाव किए गए थे, उन्होंने अच्छा परिणाम दिया। जिस प्रकार की फिटनेस और शानदार प्रदर्शन तेज गेंदबाजों ने दिखाया है, वह अद्वितीय है।"

अपनी फिटनेस के बारे में कोहली ने कहा कि उन्हें मैदान पर उतरने के लिए कुछ और सप्ताह का समय लगेगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top