इंग्लैंड 283 रन पर सिमटा, भारत के लंच तक एक विकेट पर 60 रन

इंग्लैंड 283 रन पर सिमटा, भारत के लंच तक एक विकेट पर 60 रनदक्षिण अफ्रीका के स्टीफन कुक, एडिलेड में अपने क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 रन बनाने के बाद अपना बैट उठाते हुए।

मोहाली (भाषा)। पार्थिव पटेल के नाबाद 37 रन की बदौलत भारत ने आज यहां तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 283 रन पर समटने के बाद लंच तक एक विकेट गंवाकर 60 रन बना लिये।

सुबह मोहम्मद शमी (63 रन देकर तीन विकेट) ने पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जिससे इंग्लैंड की टीम रात के आठ विकेट पर 268 रन के स्कोर में महज 15 रन ही जोड़ सकी। आठ साल के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे पटेल ने बल्ले से काफी बेहतर खेल दिखाया, भारत ने शुरुआती सत्र में ही मुरली विजय (12) का विकेट गंवा दिया था।

विकेटकीपर बल्लेबाज पटेल ने अंपायर मराइस इरासमस द्वारा आउट दिये जाने के बाद रिव्यू लेने का फैसला किया जो उनके हक में रहा। पटेल की बल्लेबाजी में काफी सुधार हुआ है और यह बात जगजाहिर है, लेकिन जिस आत्मविश्वास से उन्होंने नई गेंद से गेंदबाजी करने वाले जिम्मी एंडरसन और क्रिस वोक्स का सामना किया, वह शानदार था। उन्होंने 73 गेंद का सामना करते हुए छह बाउंड्री लगायी, पुजारा (08) दो चौके लगाकर उनके साथ क्रीज पर मौजूद हैं।

नियमित सलामी बल्लेबाज के चोट के कारण बाहर होने के बाद तुरंत सूचित किये जाने के बाद बल्लेबाजी की शुरुआत करना इतना आसान नहीं था। दिन की शुरुआत में शमी ने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर आदिल राशिद (04) को आउट किया जो गेंद पर बल्ला छुआकर पवेलियन लौटे। इसके बाद उन्होंने अपनी इन कटर से गेरेथ बैटी (01) को पगबाधा आउट किया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top