आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में जडेजा को पछाड़ शीर्ष पर एंडरसन

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में जडेजा को पछाड़ शीर्ष पर एंडरसनइंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन 

दुबई (आईएएनएस)। इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज रवींद्र जड़ेजा को पछाड़ते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। आईसीसी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जएिर रविवार को इसकी घोषणा की।

लॉर्ड्स क्रिकेट पर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने एकतरफा मुकाबले में नौ विकेट से हराते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कुल नौ विकेट चटकाने के साथ ही एंडरसन 500 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले विश्व के छठे और इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा, एंडरसन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में केवल 42 रन देकर सात विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें : भारत में खेलने वाले सबसे महंगे फुटबालर बनेंगे विनिशियस जूनियर

टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले 35 वर्षीय एंडरसन सबसे उम्रदराज गेंदबाज हैं। इससे पहले, जुलाई, 2009 में मुथैया मुरलीधरन इस स्थान को हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थे। आईसीसी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "35 वर्षीय एंडरसन 12 अंकों से आगे पहले स्थान पर हैं। हालांकि, इस सूची में तीसरा स्थान भारतीय खिलाड़ी रविंचद्र अश्विन के पास है और चौथे स्थान पर श्रीलंका के खिलाड़ी रंगना हेराथ हैं।"

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में बेन स्टोक्स ने मोइन अली को पछाड़ते हुए चौथा स्थान हासिल किया है। इस सीरीज में वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक 375 रन बनाने वाले बल्लेबाज शाई होप ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 11 स्थानों की छलांग लगाते हुए अपने करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ 30वीं रैंकिंग हासिल की है। आईसीस की टेस्ट टीमों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भारत पहले स्थान पर है, वहीं दक्षिण अफ्रीका को दूसरा स्थान प्राप्त है। इस सूची में इंग्लैंड की टीम तीसरे स्थान पर है और वेस्टइंडीज को आठवां स्थान प्राप्त है।

ये भी पढ़ें : भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड-ए टीम की कमान निकोल्स को

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top