हैदराबाद टेस्ट में भारत की जीत में सिर्फ पांच विकेट रोड़ा, भोजनकाल तक बांग्लादेश के 5 विकेट पर 202 रन

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   13 Feb 2017 12:51 PM GMT

हैदराबाद टेस्ट में भारत की जीत में सिर्फ पांच विकेट रोड़ा,  भोजनकाल तक बांग्लादेश के 5 विकेट पर 202 रनभारत बांग्लादेश टेस्ट मैच 2017 के पांचवें दिन बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन (22) को 106 के कुल योग पर रवींद्र जडेजा ने चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

हैदराबाद (आईएएनएस)| हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच 2017 के पांचवें दिन सोमवार को बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में भोजनकाल तक पांच विकेट के नुकसान पर 202 रन बना लिए हैं। हालांकि, मेहमान टीम अब भी भारत से 257 रन पीछे है। महमुदुल्ला 58 और सब्बीर रहमान 18 रनों पर नाबाद हैं।

अपने चौथे दिन (रविवार) के स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 103 रनों से आगे खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पांचवें दिन के पहले सत्र में दो विकेट गंवाकर सोमवार को भोजनकाल तक 99 रन जोड़े हैं। मेहमान टीम को दिन का पहला झटका तीसरे ओवर में ही शाकिब अल-हसन (22) के रूप में लगा। शाकिब को 106 के कुल योग पर रवींद्र जडेजा ने चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

शाकिब के बाद क्रीज पर आए पहली पारी के शतकवीर कप्तान मुश्फिकुर रहीम (23) ने महमुदुल्ला के साथ बांग्लादेश को मुश्किल से पार लगाने की कोशिश की और पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने मुश्फिकुर की पारी का अंत कर मेहमान टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। मुश्फिकुर 162 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

इसके बाद पहले सत्र में बांग्लादेश ने कोई विकेट नहीं गंवाया। महमुदुल्ला और सब्बीर ने संभलकर खेलते हुए छठे विकेट के लिए 40 रन जोड़ लिए हैं। महमुदुल्ला ने अपनी अर्धशतकीय पारी में अब तक 126 गेंदों में सात चौके लगाए हैं।

भारत के लिए अश्विन ने तीन और जडेजा ने दो विकेट लिए। इससे पहले, भारत ने रविवार को अपनी दूसरी पारी चार विकेट गंवाकर 159 रनों पर घोषित कर बांग्लादेश को 458 रनों का लक्ष्य दिया था।

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान के साथ 687 रनों पर घोषित की थी और बांग्लादेश की पहली पारी 388 रनों पर समाप्त कर दी थी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top