पाक और भारत के बीच आज होगा महासंग्राम, टूर्नामेंट जीतकर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ेगा भारत

पाक और भारत के बीच आज होगा महासंग्राम, टूर्नामेंट जीतकर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ेगा भारतभारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला आज।

नई दिल्ली। आज दोपहर तीन बजे से लंदन के ओवल मैदान पर ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच में होगा। भारत जहां अपना खिताब बचाने के लिए मैदान पर उतरेगा तो पाकिस्तान पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा है और वो खिताब पर अपना कब्जा भारत को हराकर करना चाहेगा।

इससे पहले इस लीग में भारत और पाकिस्तान के बीच में एक मुकाबला हो चुका है, जिसमें भारत ने 124 रनों की जोरदार जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट्स में अपना रिकॉर्ड और भी बेहतर कर लिया।

ये भी पढ़ें : चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल, भारत vs पाकिस्तान : जानिए दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी रहा है

टीम इंडिया तोड़ सकती है ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

टीम इंडिया ICC चैंपियंस ट्रॉफी में दो बार चैंपियन बन चुकी है। भारत साल 2002 में श्रीलंका के साथ संयुक्त विजेता बना था। जबकि 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत, इंग्लैंड को मात देकर दूसरी बार चैंपियंस बना था। ऑस्ट्रेलिया भी साल 2006 और 2009 में चैंपियन बन चुका है। अब टीम इंडिया के पास पूरा मौका है, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़कर दुनिया की पहली ऐसी टीम बनने का जिसने चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा बार जीता है। ये भारत का तीसरा चैंपियंस ट्रॉफी खिताब होगा।

ये भी पढ़ें : विराट का गाँव कनेक्शन: एक छोटे से गाँव में कोहली ने की थी शुरुआती पढ़ाई

भारत-पाक के बीच ICC वनडे टूर्नामेंट का पहला फाइनल

ICC के वनडे टूर्नामेंट इतिहास में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ये दोनों देश चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी पहली बार भिड़ेंगे। हालांकि ये दोनों टीमें 2007 आईसीसी वर्ल्ड टी20 और 2006 आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में भिड़ चुकी हैं। जहां भारत ने वर्ल्ड टी20 खिताब जीता था वहीं पाकिस्तान अंडर-19 विश्व कप जीतने में कामयाब रहा था।

ये भी पढ़ें : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: इन पांच खिलाड़ियों की बदौलत भारत एक बार फिर बनेगा चैंपियन

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top