धर्मशाला टेस्ट 8 विकेट से भारत जीता, टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में यह लगातार सातवीं सीरीज जीती

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   28 March 2017 11:21 AM GMT

धर्मशाला टेस्ट 8 विकेट से भारत जीता, टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में यह लगातार सातवीं सीरीज जीतीभारत ने आज ऑस्ट्रेलिया को धर्मशाला में हो रहे टेस्ट क्रिकेट में 8 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज को 2-1 से जीत ली है।

धर्मशाला। भारत ने आज ऑस्ट्रेलिया को धर्मशाला में हो रहे टेस्ट क्रिकेट में 8 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज को 2-1 से जीत ली है। टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में यह लगातार सातवीं सीरीज जीती है। विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने श्रीलंका को उसी की धरती पर साल 2015 में हराकर टेस्ट सीरीज जीत का जो सिलसिला शुरू किया था, वह अनवरत जारी है।

आज आट्रेलिया को हराने के साथ ही टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी कब्जा कर लिया, जो ऑस्ट्रेलिया के पास थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच यह सीरीज रोमांच से भरपूर रही। जहां पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की, वहीं दूसरे टेस्ट में भारत ने वापसी की, जबकि तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा। ऐसे में धर्मशाला टेस्ट सीरीज के लिहाज से निर्णायक हो गया था। टीम इंडिया को सीरीज पर कब्जा करने के लिए 106 रनों की जरूरत थी, जो उसने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिए। लोकेश राहुल (51) और अजिंक्य रहाणे (38 रन, 27 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) नाबाद लौटे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन भारत ने दो विकेट मुरली विजय (8) और चेतेश्वर पुजारा (0) के खोए। वैसे इस मैच में कप्तानी अजिंक्य रहाणे ने की। माना जा रहा था कि विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में टीम इंडिया दबाव में आकर बिखर जाएगी, लेकिन रहाणे ने खबसूरती से टीम को लीड किया। वैसे भी इस सीरीज में विराट का बल्ला खामोश ही रहा। हालांकि उन्होंने टीम को आक्रामक नेतृत्व दिया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top