सुल्तान अजलान शाह कप हाकी टूर्नामेंट 2017 : मंदीप की हैट्रिक से भारत ने जापान को 4-3 से हराया

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   3 May 2017 5:02 PM GMT

सुल्तान अजलान शाह कप हाकी टूर्नामेंट 2017 :  मंदीप की हैट्रिक से भारत ने जापान को 4-3 से हरायासुल्तान अजलान शाह कप में भारत व जापान के बीच हुए मैच में तलविंदर सिंह गेंद छीनते हुए।

इपोह (मलेशिया) (आईएएनएस)। मंदीप सिंह की हैट्रिक की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को सुल्तान अजलान शाह कप के रोमांचक मुकाबले में जापान को 4-3 से मात दे दी। अब तक खेले गए चार मैचों में भारत की यह दूसरी जीत है।

भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और आठवें मिनट में रुपिंदर पाल सिंह ने पेनाल्टी को गोल में तब्दील कर भारत का खाता खोला। हालांकि, जापान ने भी इस मैच में भारत को बराबर की टक्कर दी। काजुमार मारुता ने 13वें मिनट में जापान के लिए गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दूसरे क्वार्टर में बढ़त के लिए काफी संघर्ष हुआ, लेकिन कोई भी टीम बढ़त नहीं ले पाई।

तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से दो मिनट पहले 43वें मिनट में हेइता योशिहारा ने फील्ड गोल कर जापान को 2-1 से आगे कर दिया। भारतीय टीम ने हालांकि पलटवार किया और मंदीप ने दो मिनट बाद ही 45वें मिनट में गोल कर फिर से स्कोर 2-2 से बराबरी पर ला दिया।

लेकिन भारत को जरा भी उम्मीद नहीं थी कि जापान बेहद तेजी से पलटवार करेगा। कुछ ही सेंकेंड के भीतर जापान के लिए गेनकी मितानी ने अपनी टीम का तीसरा गोल किया और जापान ने फिर से 3-2 की बढ़त हासिल कर ली।

2-3 से पिछड़ते जब भारतीय टीम आखिरी क्वार्टर खेलने उतरी तो उसके पास आक्रमण के सिवा कोई चारा नहीं था और दबाव भरे इस क्वार्टर में मंदीप ने अपनी काबिलियत साबित की। मंदीप ने 51वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया और भारत को 3-3 से बराबरी पर ला खड़ा किया।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आखिरी क्वार्टर की समाप्त होने में दो मिनट रह गए थे और मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता लग रहा था, तभी मंदीप ने अपनी तीसरा गोल दागते हुए हैट्रिक पूरी की और भारत की जीत लगभग पक्की कर दी। अंतत: भारत मंदीप की हैट्रिक के बूते जापान को इसी स्कोर 4-3 से हराने में कामयाब रहा। भारत का अगला मैच पांच मई को मलेशिया से होगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top