वेस्टइंडीज के निष्कासित कोच फिल सिमंस बने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सलाहकार  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   4 Feb 2017 3:12 PM GMT

वेस्टइंडीज के निष्कासित कोच फिल सिमंस बने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सलाहकार  वेस्टइंडीज के निष्कासित कोच फिल सिमंस।

काबुल (आईएएनएस)| वेस्टइंडीज के निष्कासित कोच फिल सिमंस को अब एक नई जिम्मेदारी मिली है। उन्हें अफगानिस्तान ने अपनी क्रिकेट टीम का सलाहकार नियुक्त किया है। वह अगली तीन श्रृंखला तक टीम के साथ रहेंगे। वह टीम के मुख्य कोच लालचंद राजपूत के साथ टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे और उनकी मदद करेंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने इस बात की पुष्टि की है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, एसीबी ने सिमंस को जिम्बाब्वे, आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन श्रृंखलाओं के लिए टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

वेबसाइट ने एसीबी के कार्यकारी अधिकारी शफीक स्तानिकजाई के हवाले से लिखा है, "वह टीम के साथ सहायक कोच के तौर पर काम करेंगे। उनका अनुभव हमारे लिए फायदेमंद साबित होगा, क्योंकि हम आने वाले समय में जिन तीन देशों के साथ श्रृंखला खेलेंगे, वह उन तीनों टीमों के कोच रह चुके हैं।"

सिमंस को पिछले साल सिंतबर में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने कोच पद से हटा दिया था। वेस्टइंडीज से पहले वह आयरलैंड के कोच रह चुके हैं। आठ साल आयरलैंड के कोच रहते हुए उन्होंने टीम को 11 खिताब दिलाए थे और आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करवाया था। 2000 के दशक मध्य में उन्होंने जिम्बाब्वे के साथ भी कोच के तौर पर काम किया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top