हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में आज भारत कनाडा की भिड़ंत, रविवार को भारत-पाकिस्तान में होगी जंग

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   17 Jun 2017 2:37 PM GMT

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में आज भारत कनाडा की  भिड़ंत, रविवार को भारत-पाकिस्तान में होगी जंगहॉकी वर्ल्ड लीग (डब्ल्यूएचएल) सेमीफाइनल्स के दूसरे मैच में भारत और कनाड़ा के बीच आज दूसरा मैच होगा।

लंदन (आईएएनएस)। हॉकी वर्ल्ड लीग (डब्ल्यूएचएल) सेमीफाइनल्स के दूसरे मैच में भारतीय पुरुष हॉकी टीम आज कनाडा टीम से भिड़ेगी। हॉकी विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम के लिए 11वें स्थान पर काबिज कनाडा टीम को हराना मुश्किल नहीं होगा।

कनाडा के खिलाफ टीम का अब तक का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। वर्ष 2015 और वर्ष 2016 सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में भारत ने कनाडा पर 5-3 और 3-1 से जीत हासिल की थी। हालांकि, भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत का मानना है कि उन्हें कनाडा टीम को कमतर नहीं आंकना चाहिए।

भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत का कहना है कि कनाडा के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम को अधिक आक्रामक रूप से प्रदर्शन करने की जरूरत है। कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने भी कप्तान मनप्रीत की इस बात पर सहमति जताई है।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कनाडा से मैच के बाद भारत का सामना 18 जून को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा और इस मैच का टीम के साथ-साथ खेल प्रेमियों को भी बेसब्री से इंतजार है।

अगर भारतीय टीम को जीत हासिल करनी है, तो उसे अधिक से अधिक गोल दागने होंगे।
ओल्टमैंस कोच भारतीय हाकी टीम

भारत के लिए टूर्नामेंट को जीत पाना आसान नहीं होगा, क्योंकि इसमें विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज अर्जेंटीना और चौथे स्थान पर शामिल नीदरलैंड्स जैसी बेहतरीन टीमें भी खेल रही हैं। नीदरलैंड्स ने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को हराया है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के बाद भारत का सामना 20 जून को नीदरलैंड्स से होगा, जो भारतीय टीम की खिताबी जीत में सबसे बड़ा रोड़ा साबित हो सकती है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top