पूजा ढांडा से असल जिंदगी के दंगल में पहलवान गीता फोगट चित, राष्ट्रमंडल खेल 2018 के लिए डिस्क्वालीफाई

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   31 Dec 2017 7:37 PM GMT

पूजा ढांडा से असल जिंदगी के दंगल में पहलवान गीता फोगट चित, राष्ट्रमंडल खेल 2018 के लिए डिस्क्वालीफाईगीता फोगट व पूजा ढांढा

लखनऊ (आईएएनएस)। गीता फोगट के नाम को सुनाते ही फिल्म दंगल की याद आ जाएगी और गीता फोगट का चेहरा आपके सामने तैयारने लगेगा। पर खबर यह है कि अप्रैल में गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेल 2018 के लिए कुश्ती में महिला पहलवान गीता फोगट क्वालीफाई नहीं कर सकी।

हरियाणा की हिसार जिले में पैदा हुई पहलवान पूजा ढांडा ने रीयल लाइफ के 'दंगल' में गीता फोगट को हराया 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए अर्हता प्राप्त की।

राष्ट्रमंडल खेल 2018 के लिए लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर में आयोजित ट्रायल्स में गीता फोगट को 57 किलोग्राम वर्ग में पूजा ढांढा ने चित किया। इसके साथ पूजा ढांढा ने अगले साल होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

रियो ओलंपिक कांस्य पदकधारी साक्षी मलिक को यहां चयन ट्रायल के बाद आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में अगले साल होने वाले राष्टमंडल खेलों के लिये भारतीय महिला कुश्ती टीम में चुना गया।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

साक्षी मलिक (62 किग्रा) के अलावा 2018 राष्टमंडल खेलों के लिए टीम में जगह बनाने वाली गीता की बहन महिला पहलवान विनेश फोगाट (50 किग्रा), बबीता कुमारी (54 किग्रा), पूजा ढांडा (57 किग्रा), दिव्या काकरान (68 किग्रा) और किरण (76 किग्रा) हैं। चयन ट्रायल यहां भारतीय खेल प्राधिकरण के ट्रेनिंग सेंटर में छह वजन वर्गों में कराया गया।

छह फ्रीस्टाइल पहलवान किर्गीस्तान के बिशकेक में होने वाली 2018 सीनियर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भी देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top