स्मृति मेहरा ने सत्र का पहला गोल्फ खिताब जीता, छह लाख रुपए मिला ईनाम 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   27 Nov 2016 5:26 PM GMT

स्मृति मेहरा ने सत्र का पहला गोल्फ खिताब जीता, छह लाख रुपए मिला ईनाम गोल्फ की अनुभवी खिलाड़ी स्मृति मेहरा।

लखनऊ (भाषा)। अनुभवी स्मृति मेहरा ने अंतिम दौर में चार अंडर 66 के शानदार स्कोर के साथ आज यहां महिला हीरो वुमंस प्रोफेशल गोल्फ टूर (पीजीटी) के 16वें चरण का खिताब जीत लिया जो उनका सत्र का पहला खिताब है। स्मृति का कुल स्कोर दो अंडर 208 रहा।

वाणी कपूर अंतिम दौर में एक ओवर 71 के स्कोर से से उप विजेता रही जबकि गुरसिमर बदवाल ने इस छह लाख रुपए इनामी प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया। वाणी का कुल स्कोर 214 जबकि कपूरथला की गुरसिमर का 215 रहा। पुणे की श्वेता ग्लांदे चौथे जबकि किरण मथारु पांचवें स्थान पर रही।

कोलकाता की स्मृति पहले राउंड में बढ़त लेने के बाद दूसरे राउंड में दूसरे स्थान पर पिछड़ गई थीं। लेकिन तीसरे राउंड में उन्होंने शानदार शुरुआत की। रविवार को तीसरे राउंड के शुरुआती नौ होल पर स्मृति एक भी शॉट नहीं चूकीं और इस दौरान उन्होंने पहले, तीसरे और आठवें होल पर तीन बर्डी लगाए।

मध्यांतर के बाद स्मृति का ध्यान थोड़ा भटका और वह 10वें होल पर बोगी जबकि 15वें होल पर डबल बोगी खेल बैठीं। लेकिन आखिरी के तीन होल पर स्मृति ने जबरदस्त वापसी की। उन्होंने 16वें होल पर ईगल और 17वें तथा 18वें होल पर दो बर्डी लगाते हुए खिताब अपने नाम किया। स्मृति का ओवरऑल स्कोर 2 अंडर 208 रहा।

दूसरे राउंड तक 3 ओवर 143 का स्कोर कर तीसरे स्थान पर रहीं और बीते वर्ष हीरो ऑर्डर ऑफ मेरिट विजेता वाणी ने भी तीसरे राउंड की दमदार शुरुआत की। वाणी ने भी मध्यांतर तक एक भी गलती नहीं की और दूसरे तथा आठवें होल पर बर्डी हासिल किए। लेकिन मध्यांतर के बाद वह लय खो बैठीं। मध्यांतर के बाद वाणी ने 11वें, 12वें, 14वें होल पर बोगी लगाए, जबकि पार-5 वाले 15वें होल पर वह डबल बोगी लगा बैठी।

13वें और 18वें होल पर बर्डी लगाते हुए वह किसी तरह दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहीं। उनका ओवरऑल स्कोर 4 ओवर 214 रहा। दूसरे राउंड के बाद 1 ओवर 141 के स्कोर के साथ बढ़त लेने वाली पुणे की श्वेता गलांडे अंतिम राउंड में अपेक्षानुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकीं और चौथे होल पर एकमात्र बर्डी लगा पाईं। श्वेता छठे, 8वें, 13वें और 15वें होल पर एक-एक शॉट से चूकीं, जबकि 12वें होल पर वह डबल बोगी खेल बैठीं।

मौजूदा सत्र में अब एकमात्र राउंड का टूर्नामेंट बचा है और 16वें राउंड के बाद वाणी कपूर एकबार फिर ऑर्डर ऑफ मेरिट में शीर्ष पर पहुंच गईं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top