बलवंत के दो गोल से भारत ने मकाउ को एशियाई क्वालीफायर में 2-0 से हराया 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   5 Sep 2017 8:34 PM GMT

बलवंत के दो गोल से भारत ने मकाउ को एशियाई क्वालीफायर में 2-0 से हराया स्थानापन्न स्ट्राइकर बलवंत सिंह।

मकाउ (भाषा)। स्थानापन्न स्ट्राइकर बलवंत सिंह के दूसरे हाफ में दागे दो गोल की बदौलत भारत ने एशिया कप क्वालीफाइंग राउंड के ग्रुप लीग मैच में आज यहां मकाउ को 2-0 से हराकर अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने अजेय अभियान को 11 मैचों का किया।

बलवंत सिंह ने 57वें और 82वें मिनट में गोल दागे, जिससे भारत ने क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत के साथ नौ अंक से ग्रुप में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। तीन मैचों में नौ अंक के साथ भारतीय टीम अब टूर्नामेंट के 2019 सत्र में जगह बनाने की प्रबल दावेदार है।

फीफा रैंकिंग में 96वें स्थान की टीम भारत को 183वीं रैकिंग के मकाउ के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। मेजबान टीम ने हालांकि पहले हाफ में भारत को सफलता से महरुम रखा। युगेनसन लिंगदोह की जगह मैदान पर उतरे बलवंत ने भारत का खाता खोला।

नारायण दास ने 57वें मिनट में दाएं छोर से गेंद को बाक्स के अंदर पहुंचाया और बलवंत ने हेडर के जरिए गोल दागते हुए भारत को 1-0 से आगे किया। दूसरे गोल का कारण मेजबान टीम के डिफेंडरों की गलती बनी। बलवंत ने 82वें मिनट में विरोधी टीम के डिफेंडर से गेंद को छीनकर गोल में पहुंचाया।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मेजबान टीम ने हालांकि भारत के मुख्य स्ट्राइकरों सुनील छेत्री और जेजे लालपेखलुआ को सफलता से महरुम रखा। भारत को पहला गोल करने का मौका 37वें मिनट में मिला था लेकिन तब लिंगदोह का बाएं पैर से लगाया हुआ शाट गोल पोस्ट से टकरा गया। तीन मिनट में नारायण ने जेजे के लिए शानदार मौका बनाया लेकिन वह गोल नहीं कर सके।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top