मध्यप्रदेश ने राष्ट्रीय महिला हाकी में उत्तर प्रदेश को हराया

मध्यप्रदेश ने राष्ट्रीय महिला हाकी में उत्तर प्रदेश को हरायाgaonconnection

रोहतक (भाषा)। मध्यप्रदेश ने हाकी इंडिया सातवीं सीनियर राष्ट्रीय महिला चैंपियनशिप में एक बेहद कडे़ मुकाबले में आज यहां उत्तर प्रदेश को 3-2 से हराया जबकि एक अन्य मैच में ओडिशा ने कर्नाटक को 4-3 से पराजित किया।

उत्तर प्रदेश ने पूल सी के मैच में सृष्टि सिंह के गोल से पहले मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन उसकी टीम इसका खास फायदा नहीं उठा पायी। मध्यप्रदेश की तरफ से आर रामनगेजुआली ने 11वें मिनट में बराबरी का गोल दागा जिससे पहले क्वार्टर के बाद दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थी।

मध्यप्रदेश ने दूसरे क्वार्टर में शानदार खेल दिखाया और पांच मिनट के अंदर दो गोल करके मध्यांतर तक 3-1 से बढ़त बना दी। उसकी तरफ से ये गोल प्रियंका चंद्रावत (21वें मिनट) और नेहा रावत (25वें मिनट) ने किये। उत्तर प्रदेश ने दूसरे हाफ में अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किये और एक गोल भी दागा लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ।

पूल सी के ही एक अन्य मैच में हाकी पटियाला ने तमिलनाडु को 4-1 से हराया। तमिलनाडु ने चौथे मिनट में ए गायत्री के गोल से बढत बनायी लेकिन पटियाला ने दूसरे हाफ में शानदार खेल दिखाया और चार गोल किये। उसके लिये ये गोल कुलविंदर कौर (40वें), टीना (46वें), जसकिरणप्रीत कौर (52वें) और बेअंत कौर (59वें) मिनट ने किये।

उधर पूल ए में ओडिशा ने कर्नाटक पर 4-3 से रोमांचक जीत हासिल की। ओडिशा की तरफ से जानहाबी प्रधान (22वें और 27वें मिनट) तथा रिंकी कुजुरु (51वें और 52वें मिनट) ने दो-दो गोल किये। पूल डी में हरियाणा ने हाकी भोपाल को 3-1 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की।

First Published: 2017-04-21 18:56:46.0

Share it
Share it
Share it
Top